शुक्रवार, मई 10, 2024
होमख़ास खबरेंPM Visit Egypt: US के बाद दो दिवसीय मिश्र दौरे पर PM...

PM Visit Egypt: US के बाद दो दिवसीय मिश्र दौरे पर PM Modi, जानें पूरा शेड्यूल

Date:

Related stories

‘वह समझते हैं खिलाड़ी की भावना’; Gautam Gambhir का Shahrukh Khan को लेकर बड़ा बयान

Gautam Gambhir: कोलकाता नाइट राइडर्स प्वाइंट्स टेबल में टॉप...

Arvind Kejriwal को मिली अंतरिम जमानत पर CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई शिद्दत से लड़ेंगे’

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए अंतरिम जमानत प्रदान कर दी है।

Anand Mahindra के दिल को छू गई IIT Madras की Flying Electric Taxi, लिखा खास पोस्ट

Flying Electric Taxi: देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी...

PM Visit Egypt: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के 3 दिवसीय राजकीय यात्रा के बाद अब 24 जून शनिवार को मिश्र पहुंच रहे हैं। यहां PM Modi 2 दिवसीय राजकीय यात्रा पर रहने वाले हैं। इस दौरान वह कई अहम बैठक करने वाले हैं। जिसमें सबसे अहम मुद्दा दोनों देशों के बीच संबंधों को और अधिक मजबूती प्रदान करना है। इसके अलावा PM Modi कारोबार के साथ-साथ आर्थिक सहयोग क्षेत्र जैसे प्रमुख मुद्दों पर चर्चा करने वाले हैं। बता दें कि बतौर प्रधानमंत्री मिश्र के लिए  PM Modi की यह पहली यात्रा है। इस दौरान वह उन सभी बहादुर भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देंगे, जिन्होंने प्रथम विश्व युद्ध (फर्स्ट वर्ल्ड वॉर) के दौरान फिलिस्तीन और मिस्र में लड़ाई लड़ी थी और वह शहीद हो गए थे। 

ये भी पढ़ें: PM Modi का अमेरिका दौरा खत्म, अंतिम दिन वाशिंगटन डीसी पहुंचे, भारतीय समुदाय से कहा- ‘आपसे मिलना स्वीट डिश खाने जैसा’    

एक नजर में  PM Modi का धेडूले जानें

बता दें कि आज प्रधानमंत्री मोदी 24 जून शनिवार (दोपहर) को मिश्र की राजधानी काहिरा पहुंच जाएंगे। इस दौरान वह मिस्र के प्रधानमंत्री के साथ बैठक कर अहम् मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इसके बाद PM वहां रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों से बातचीत करेंगे साथ ही मिश्र के विचारकों (थिंकर) और ग्रेंड मुफ़्ती से भी मुलाकात करेंगे। इसके बाद अगली सुबह 25 जून (रविवार) को  PM Modi, विख्यात “अल हकीम मस्जिद” का दौरा करेंगे। जबकि दिन ढलने से पहले वह “हेलियोपोलिस युद्ध कब्रिस्तान” भी जाएंगेबता दें कि 25 जून (रविवार) को मिश्र के राष्ट्रपति के साथ उनकी बैठक भी होनी है, जो कि काफी अहम है। आपको बता दें PM Modi मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी के निमंत्रण पर यात्रा कर रहे हैं। जब मिश्र के राष्ट्रपति अल-सीसी भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर आए थे, तब उन्होंने PM Modi को मिस्र यात्रा के लिए आमंत्रित किया था। 

भारत के राजदूत ने क्या कहा ?

पीएम मोदी के दौरे को लेकर भारतीय (मिश्र) राजदूत ने शुक्रवार को बताया कि “भारत और मिश्र की सभ्यता सबसे दुनिया की सबसे पुरानी सभ्यता है। देखा जाए तो दोनों ही देशों के सम्बन्ध 4000 साल से भी पुराने है, इसलिए इसे और अधिक मजबूत करने की आवश्यकता है।”  

ये भी पढ़ें: विपक्षी दलों की बैठक के बीच AAP का बड़ा आरोप, कहा- कांग्रेस-BJP में हो चुका है समझौता, कही ये बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories