शनिवार, मई 18, 2024
होमविदेशआखिर कैसे थमेगा Quran का अपमान, Denmark में खुलेआम जलाया गया धर्म...

आखिर कैसे थमेगा Quran का अपमान, Denmark में खुलेआम जलाया गया धर्म ग्रंथ

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Quran Burn: धर्म चाहें जिसका जो भी हो लेकिन मानव धर्म यही कहता है कि हमें सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए। लेकिन इस समय डेनमार्क से एक ऐसी घटना निकल कर सामने आ रही है, जिससे मानव समाज किसी भी सूरत में कबूल नहीं करने वाला। ख़बरों की मानें तो डेनमार्क (Denmark) की राजधानी कोपेनहेगन में मंगलवार को इस्लाम धर्म की पवित्र ग्रन्थ कुरान को अपमान करने का मामला सामने आया है। जानकारी और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजधानी कोपेनहेगन में इस्लाम विरोधी प्रदर्शनकारियों ने मिस्र और तुर्की के दूतावासों के सामने खुलेआम इस्लाम के पवित्र ग्रंथ को जलाया है। 

पवित्र कुरान को जला रहे हैं प्रदर्शनकारी  

खबरों की मानें तो हाल फिलहाल में कई ऐसी घटनाएं देखने को मिल रही। जहां इस्लाम धर्म की पवित्र ग्रंथ कुरान को जलाया जा रहा है। ऐसे में अब इसका अपमान प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। खबरों की मानें तो ऐसी घटना सिर्फ कुछ दिनों के भीतर ही तीसरी बार देखने को मिली है। ऐसे में मुस्लिम देशों में इस बात को लेकर काफी नाराजगी देखी जा रही है।

कुरान को लेकर इराक में भड़का बवाल 

यह घटना डेनमार्क में ही नहीं बल्कि देखा जाए तो स्वीडन में भी दो बार कुरान का अपमान किया जा चुका है। ऐसे में मुस्लिम कंट्री देश इराक की राजधानी बगदाद में प्रदर्शनकारी स्वीडन दूतावास के सामने जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने कड़ा विरोध जताते हुए इस चीज को लेकर निंदा की। इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने राजधानी बगदाद में स्वीडन दूतावास के सामने आगजनी और के साथ तोड़फोड़ भी की।

वहीं तुर्की ने इस मामले पर सोमवार को अपने बयान में कहा की डेनमार्क और स्वीडन जैसे देशों को चाहिए कि इस्लाम धर्म से संबंधित अपमानजनक और मूर्खतापूर्ण, घृणित कार्यों को रोकें। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories