Home विदेश Russia-Ukraine War: रूस का सबसे ताकतवर जहाज Su-25 हुआ खत्म, यूक्रेन ने...

Russia-Ukraine War: रूस का सबसे ताकतवर जहाज Su-25 हुआ खत्म, यूक्रेन ने किया ये बड़ा दावा

0

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच चल रही लड़ाई खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इसको शुरू हुए 1 साल से ज्यादा का समय हो गया है। यह समय जैसे – जैसे बीतता जा रहा है दोनों ही देशों के बीच लड़ाई और अक्रामक रूप लेती जा रही है। इस लड़ाई में दोनों ही देशों ने अपने हजारों सैनिकों को कुर्बान कर दिया है। इस बीच दोनों ही देशों के बीच चल रही इस लड़ाई को लेकर बड़ी अपडेट है। यूक्रेन की तरफ से ये दावा किया जा रहा कि पैराट्रूपर्स ने रूस के सबसे शक्तिशाली प्लेन रूसी Su-25 फ्रॉग फुट वॉर को शुक्रवार को खत्म कर दिया है।

रूसी Su-25 ग्रेच को यूक्रेन ने किया खत्म

यूक्रेन के शहर डोनेट्स्क ओब्लास्ट में रूस के विमान Su-25 ग्रेच घुस गया था। ऐसे में रूस के आर्मी यूनिट ने समय रहते इस प्लेन को मार गिराया। वहीं अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि इस प्लेन को खत्म करने के लिए किस तरह के हथियार का प्रयोग किया गया था। वहीं इस हमले के बाद कई वीडियो भी समाने आए हैं। इस वीडियो में एक जलती हुई प्लेन दिखाई दे रही है। इस प्लेन में सवार पायलट उतरने की कोशिश कर रहा है।

ये भी पढ़ें: India-Pakistan: पाकिस्तान में एक और हिंदू डॉक्टर की गोली मारकर हत्या, जांच जारी

रूस को हुआ है ये नुकसान

रूस और यूक्रेन के बीच एक साल से चल रहे इस युद्ध में दोनों ही देशों को काफी चीजों के नुकसान का सामान करना पड़ा है। वहीं यूरो मैडम की तरफ से एक रिपोर्ट जारी किया है इस रिपोर्ट में रूस को इन 1 सालों से अधिक के समय में हुए नुकसान के जिक्र है। यूरो मैडम के द्वारा इस जारी रिपोर्ट के मुताबिक रूस ने अभी तक 1 लाख 77 हजार 110 सैनिकों को इस युद्ध में खोया है। वहीं रूस ने यूक्रेन से चल रहे युद्ध में 3 हजार 633 टैंक को खोया है। वहीं रूस के 300 एयर क्राफ्ट भी नष्ट हो चुके हैं।

Also Read: Samsung के 75000 रुपये के Galaxy S20 FE 5G स्मार्टफोन को 26999 रुपये में खरीदने का धांसू मौका, यहां से उठाएं ऑफर का लाभ

Exit mobile version