शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंRussia-Ukraine war: युद्ध के दौरान अपनी पत्नियों से इस तरह की बात...

Russia-Ukraine war: युद्ध के दौरान अपनी पत्नियों से इस तरह की बात करते हैं रूसी सैनिक, Emine Dzhaparova ने बताया

Date:

Related stories

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच जेलेंस्की ने लिया बड़ा फैसला, रक्षा मंत्री रेजनिकोव को किया बर्खास्त

Russia-Ukraine War: 500 दिनों से ज्यादा का समय हो गया लेकिन रूस और यूक्रेन के बीच चल रही युद्ध की आग आज भी धधक रही है। इसको लेकर खूब खबरे बन चुकी हैं। कोई इस युद्ध के दौरान हुई त्रासदी की बात कर रहा है तो कोई इस दौरान हुए जन-हानि की।

Russia-Ukraine War: क्या अब खत्म हो जाएगा रूस-यूक्रेन युद्ध ? राष्ट्रपति वोलोदिमीर Zelensky ने कही ये बड़ी बात

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) का बड़ा बयान सामने आया है।

Russia-Ukraine war: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का सिलसिला अभी भी जारी है। बता दें कि, इस युद्ध को 1 साल से भी ज्यादा हो गया है लेकिन दोनों देशों में से कोई भी देश पीछे हटने को तैयार नहीं है। दोनों ही देश एक दूसरे का डेट का सामना कर रहे हैं। इसी कड़ी में यूक्रेन की डिप्टी फॉरेन मिनिस्टर एमिन ज़ापरोवा भारत में 4 दिवसीय दौरे पर आई हुई है। बता दें कि, डिप्टी फॉरेन मिनिस्टर एमिन ज़ापरोवा 9 अप्रैल से 12 अप्रैल तक भारत के दौरे पर है।

इस तरह की बात करते हैं रूसी सैनिक

रूस और यूक्रेन के बीच फरवरी 2021 में चुरू हुई जंग के बाद यह एमिन ज़ापरोवा की पहली भारत यात्रा है। इस दौरे पर डिप्टी फॉरेन मिनिस्टर ने भारत के साथ यूक्रेन के संबंधों को गहरा बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि, ये रिश्ते को फिर से शुरू करने का समय है और दोनों देशों के बीच बेहतर और गहरा रिश्ता बनाने की जरूरत है। इसी कड़ी में उन्होंने रूसी सैनिकों और उनकी पत्नियों और मां के बीच हुए बातों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि, जब हम उनके कॉल को इंटरसेप्टेड करते थे तो वह लोग यूक्रेन इन घरों से सामान चुराने को लेकर बात करते थे वह कभी टॉयलेट सीट चुरा लेते थे।

Also Read: 23000 रुपए सस्ता मिल रहा थिएटर को टक्कर देने वाला SAMSUNG Crystal 4K 43 inch UHD 4K  Smart TV, यहां से खरीदें

कई मायनों में भारत और यूक्रेन के बीच समानता

चार दिवसीय दौरे पर यूक्रेन की उप मंत्री एमिन ज़ापरोवा ने कहा कि, भारत दुर्दशा बदलाव देख रहा है और यूक्रेन के साथ नए संबंध बनाने में उसे कुछ समय लग सकता है। उन्होंने कहा कि, हमारे राष्ट्रपति लगातार कह रहे हैं कि, हमें दूसरों के अधिकारों पर कदम उठाए बिना अपने अधिकारों के लिए लड़ना होगा कई मायनों में भारत और यूक्रेन के बीच बहुत समानता है।

पाकिस्तान से संबंधों पर कही ये बात

इसी के साथ एमिन ज़ापरोवा ने पाकिस्तान के साथ यूक्रेन के संबंध पर बात करते हुए कहा कि, हमारे और पाकिस्तान के रिश्ते भारत के हितों के खिलाफ नहीं रहे हैं। उन्होंने बताया कि, पाकिस्तान के साथ हमारे रिश्ते 90 के दशक से हैं। पाकिस्तान के साथ संबंध कभी भी भारत के साथ संबंधों के खिलाफ नहीं थे।

Also Read: GLA University: जीएलए बीटेक मैकेनिकल के विद्यार्थियों को टाटा कंसल्टिंग इंजीनियर्स में मिला रोजगार का अवसर

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories