शुक्रवार, मई 3, 2024
होमविदेशरूसी राष्ट्रपति Vladimir Putin को आया हार्ट अटैक, टेलीग्राम चैनल के दावे...

रूसी राष्ट्रपति Vladimir Putin को आया हार्ट अटैक, टेलीग्राम चैनल के दावे से मची सनसनी

Date:

Related stories

G20 Summit: समिट के लिए भारत नहीं आएंगे रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन, इस वजह से नहीं करेंगे शिरकत

G20 Summit: अगले महीने भारत में जी 20 सम्मेलन होना है। इसकी मेज़बानी भारत कर रहा है।

वैगनर चीफ YEVGENY PRIGOZHIN की मौत पर Vladimir Putin ने तोड़ी चुप्‍पी, बोले-‘ उन्होंने कई गलतियां की, लेकिन परिणाम भी दिए’

Vladimir Putin: वैगनर चीफ येवगेनी प्रिगोझिन की मौत पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर ने प्रतिक्रिया दी है। पुतिन ने प्रिगोझिन को 'गलतियां' करने वाला एक व्यक्ति बताया।

वैगनर चीफ Yevgeny Prigozhin की प्लेन क्रैश में मौत, क्या सच हुआ है हादसा या पुतिन से बगावत करने की मिली सजा ?

Yevgeny Prigozhin: रूस के राष्ट्रपति पुतिन के खिलाफ विद्रोह करने वाले वैगनर चीफ येवगेनी प्रिगोझिन की एक प्लेन क्रैश में मौत हो गई है।

Vladimir Putin: रूस के राष्ट्रपति विलादिमिर पुतिन को दिल का दौरा पड़ा है। जिसके बाद उन्हें उनके बेडरूम में फर्श पर गिरा हुआ पाया गया। दरअसल, एक टेलीग्राम चैनल की तरफ से ये दावा किया गया है। जिसके बाद उनके स्वास्थय को लेकर एक बार फिर चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

पिछले साल से खबरें हैं पुतिन पैंक्रियास कैंसर से जूझ रहे हैं और उनका स्‍वास्‍थ्य ठीक नहीं है। हालांकि पिछले दिनों पुतिन चीन के दौरे पर भी गए थे और उन्‍हें देखकर किसी को नहीं लगा कि राष्‍ट्रपति का स्‍वास्‍थ्‍य ठीक नहीं है।

डाक्टरों की निगरानी में पुतिन

टेलीग्राम चैनल जनरल SVR ने दावा किया है कि रविवार रात मॉस्को समय के मुताबिक लगभग 21:05 बजे रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सुरक्षा अधिकारियों ने पुतिन के कमरे से कुछ गिरने की आवाज सुनाई दी। इसके बाद दो सुरक्षा अधिकारी तुरंत राष्ट्रपति के कमरे में गए और देखा कि पुतिन फर्श पर पड़े हुए थे।

उनके आस पास खाना गिरा हुआ था। कमरे की मेज भी उल्टी पड़ी हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूसी राष्ट्रपति को उनके अवास में ही बने मेडिकल इक्कियुप्ड कमरे में ले जाया गया, जहां उन्हें होश आया। खबरों के मुताबिक पुतिन को डाक्टरों की निगरानी में रखा गया है और अब उनकी हालत ठीक हैं।

सेहत का रखते हैं विशेष ध्यान

69 साल के पुतिन की शारीरिक बनावट देखकर युवाओं के भी पसीने छूट जाते हैं। पुतिन अपनी शारीरिक फिटनेस से कोई समझौता नहीं करते। पूरे दिन एक्टिव और फिट रहने के लिए पुतिन हर दिन जिम में ट्रेनिंग करते हैं। पुतिन को तैराकी भी पसंद है। पुतिन अपने खान-पान पर भी विशेष ध्यान देते हैं और उन्हें ऐसी कोई भी चीज नहीं परोसी जाती जिसका उनके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़े।

पुतिन के खाने की जांच सबसे पहले उनकी सुरक्षा में तैनात गार्ड करते हैं ताकि पता लगाया जा सके कि उसमें जहर तो नहीं है। ऐसे में उन्हें दिल का दौरा पड़ने की खबर ने सभी को हैरान कर दिया है।

अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं

हालांकि, ध्यान देने वाली बात यह है कि रूसी नेता पुतिन के स्वास्थ्य को लेकर कई तरह की उठ रहीं अटकलों के बावजूद अभी तक रूस की तरफ से कोई भी ‘स्वतंत्र रूप’ से पुष्ट खबर नहीं आई है। फिलहाल विश्व के तमाम मीडिया चैनल इस मामले पर उक्त ‘टेलीग्राम’ चैनल कि खबर पर ही खबरें चला रहा है। DNP INDIA इस खबर की पुष्टि नहीं करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories