बुधवार, मई 15, 2024
होमविदेशटेस्ला के CEO Elon Musk ने जस्टिन ट्रूडो पर लगाया गंभीर आरोप,...

टेस्ला के CEO Elon Musk ने जस्टिन ट्रूडो पर लगाया गंभीर आरोप, सरकार के इस फैसले को बताया ‘शर्मनाक’

Date:

Related stories

Elon Musk: टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क (Elon Musk) ने कनाडाई सरकार के एक फैसले की आलोचना की। उन्होंने अभिव्यक्ति की आजादी को लेकर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (PM Justin Trudeau) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मस्क ने सरकार पर ‘फ्री स्पीच’ को कुचलने का आरोप लगाया है।

दरअसल, कनाडा सरकार ने हाल ही में एक आदेश जारी कर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सेवाओं के लिए नियामक वातावरण को नियंत्रित करने के लिए सरकार के साथ औपचारिक पंजीकरण अनिवार्य कर दिया है। सरकार के इसी फैसले को लेकर एलोन मस्क ने ये प्रतिकिया दी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ (पूर्व में ट्वीटर) पत्रकार ग्लेन ग्रीनवाल्ड की एक पोस्ट का जवाब देते हुए एलन मस्क ने यह बात कही।

मस्क ने सरकार के फैसले को ‘शर्मनाक’ बताया

सरकार के इस फैसले को लेकर ग्लेन ग्रीनवाल्ड ने ‘X’ पर लिखा, “”दुनिया की सबसे दमनकारी ऑनलाइन सेंसरशिप योजनाओं में से एक से लैस कनाडा सरकार ने घोषणा की है कि पॉडकास्ट की पेशकश करने वाली सभी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस को रेगुलेटरी कंट्रोल की परमिशन देने के लिए औपचारिक रूप से सरकार के साथ रजिस्टर्ड होना होगा।” वहीं, ग्रीनवाल्ड की इस पोस्ट पर एलोन मस्क ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “ट्रूडो कनाडा में अभिव्यक्ति की आजादी को कुचलने का प्रयास कर रहे हैं। शर्मनाक।”

ट्रूडो पर पहले भी लग चुके हैं ऐसे आरोप

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब ट्रूडो पर अभिव्यक्ति की आजादी को लेकर कोई आरोप लगा हो। इससे पहले उन्होंने कई ऐसे फैसले लिए हैं, जिसको लेकर उनकी कड़ी आलोचना हो चुकी है। हालांकि, मस्क का ये बयान भारत-कनाडा विवाद के बीच आया है, जिससे उनके काम करने के तरीके पर सवाल उठ रहे हैं। हाल ही में उन्होंने भारत पर खालिस्तानी आतंकि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया था। जिसके बाद से ट्रूडो चौतरफा घिरे हुए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें