रविवार, मई 5, 2024
होमविदेशइन शहरों को बर्बाद करेगा ये Asteroids, जानें कब आने वाली है...

इन शहरों को बर्बाद करेगा ये Asteroids, जानें कब आने वाली है ये तबाही!

Date:

Related stories

UPPSC Admit Card 2024: यूपी RO, ARO एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

यूपीपीएससी ने बीते दिन मंगलवार 30 जनवरी 2024 को आरओ (RO) एआरओ (ARO) भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

UGC NET Results 2023 Released: यूजीसी नेट परीक्षा के परिणाम जारी, ऐसे चेक करें स्कोरकार्ड

UGC NET Results 2023 Released: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा यूजीसी नेट दिसंबर 2023 (UGC NET Results 2023 Released) परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए हैं।

UGC NET Result 2023: आज जारी होगा यूजीसी नेट परिणाम, जानें कैसे चेक करें रिजल्ट

UGC NET Result 2023: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) के परिणाम को आज जारी होने वाले है। परिणाम को लेकर परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों के मन में कई तरह के प्रश्न हैं, जैसे कि परीक्षा के परिणाम कहां देखें जाएं?

Punjab News: खुशखबरी! मान सरकार का युवाओं को तोहफा, सहकारिता विभाग के 520 नवनियुक्त क्लर्क को बांटे गए नियुक्ति पत्र

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार अपने चुनावी वादों को पूरा करने की दिशा में प्रयासरत नजर आ रही है। इसी कड़ी में किसानों से लेकर युवाओं तक को किए गए वादों को पूरा किया जा रहा है।

खुशखबरी! आर्मी पब्लिक स्कूल में TGT-PRT पदों पर निकली भर्ती; जानें आवेदन से जुड़े आवश्यक डिटेल

Army Public School Recruitment 2024: आर्मी पब्लिक स्कूल देश के उन शीर्ष शिक्षण संस्थानों में शामिल हैं जहां भारतीय सशस्त्र बलों के कर्मियों के बच्चों को शिक्षा दी जाती है।

Asteroids: कई बार हम सुनते हैं या पढ़ते हैं कि कोई बड़ा एस्टेरॉयड धरती से ठकराने वाला है। मगर इसे सुनकर हम हर बार नजरअंदाज कर देते हैं। मगर आपको बता दें, एक ऐसी खबर फिर से आ रही है। इसमें ‘2023 DW’ नाम का एस्टेरॉयड कई शहरों में तबाही मचाने वाला है। ये इतनी जबरदस्त रफ्तार से टकराने वाली है कि शहर कुछ ही मिनटों में तबाह हो जाएगा। बता दें, इस एस्टेरॉयड के विषय में पिछले महीने 26 फरवरी 2023 को यूरोपियन स्पेस एजेंसी को पता चला है। इसके बाद से इसे खतरे की घंटी घोषित कर दी गई है।

जब से एजेंसी को इस एस्टेरॉयड के विषय में पता चला है तब से अलग-अलग संस्थान भी इसके विषय के खोज में निकल गई है। माना जा रहा है, एस्टेरॉयड का आकार जितना बड़ा होगा, उतनी बड़ी तबाही आने की आशंका है। इसमें वैज्ञानिकों ने कहा है कि एस्टेरॉयड का आकार करीब एक स्विमिंग पूल इतना बड़ा है। ये जिस भी शहर से टकराएगा, वहां पर तबाही का आना निश्चित है। तो आइए जानते हैं, कब और किस शहर से टकराएगा एस्टेरॉयड। वहीं इससे कितना नुकसान हो सकता है।

कब और कहां टकराएगा एस्टेरॉयड

आपको बता दें, फिलहाल के समय में किसी को भी एस्टेरॉयड से डरने या घबराने की जरूरत नहीं है। ये धरती पर आज से करीब 23 साल बाद टकराने वाला है। वैज्ञानिकों का कहना है कि एस्टेरॉयड करीब 2046 में टकरा सकता है। इतना ही नहीं, साल में बदलाव भी हो सकता है। इसलिए ये एस्टेरॉयड 2047 से 2051 के मध्य भी धरती से ठकराएगा। मगर एस्टेरॉयड के टकराने की तिथि स्पष्ट हो गई है। जब सभी लोग वेलेंटाइन डे का जश्न मना रहे होंगे तब एस्टेरॉयड धरती से टकराने वाला है।

ये भी पढ़ें: BIHAR BOARD 12TH RESULT 2023 DATE: इस दिन जारी होगा रिजल्ट, यहां करें चेक

इन शहरों में आएगी तबाही

वहीं ये एस्टेरॉयड इतना खतरनाक होता कि ये किसी भी मेट्रोपॉलिटन सिटी में तबाही ला सकता है। वहीं वैज्ञानिकों द्वारा अनुमान लगाया जा रहा है कि ये बड़ा एस्टेरॉयड किसी भी हिंद महासागर से लेकर प्रशांत महासागर से जुड़े क्षेत्रों से टकरा सकता है। इतना ही नहीं, इसका खतरा वॉशिंगटन डीसी से लेकर लॉस एंजेलिस जैसे शहरों पर मंडरा रहा है।

ये भी पढ़ें: CUET UG 2023 Registration को लेकर बड़ा अपडेट, अब इस तारीख तक करें Apply

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories