मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमविदेशपुतिन-Kim Jong Un की मुलाकात से पहले यूक्रेन ने किया बड़ा 'धमाका', तहस...

पुतिन-Kim Jong Un की मुलाकात से पहले यूक्रेन ने किया बड़ा ‘धमाका’, तहस नहस हुआ रूसी शिपयार्ड

Date:

Related stories

Kim Jong Russia Visit: ‘युद्ध में हम आपके साथ’, पुतिन को किम जोंग ने दिया भरोसा, दो तानाशाहों ने मिलकर तैयार किया ये मेगा...

Kim Jong Russia Visit: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को आधुनिक अंतरिक्ष प्रक्षेपण सुविधा में उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग से मुलाकात की।

क्यों Kim Jong Un के लिए बेहद खास है ट्रेन का सफर? पिता और दादा की वजह से आज भी निभा रहे हैं ये...

Kim Jong Un: उत्तर कोरिया की हरी ट्रेन की इस समय हर जगह चर्चा हो रही है। तानाशाह नेता किम जोंग इसी हरी ट्रेन से रूस पहुंचे थे।

बख्तरबंद ट्रेन से रूस पहुंचे नॉर्थ कोरिया के तानाशाह Kim Jong Un, व्लादिमीर पुतिन से करेंगे सीक्रेट मीटिंग

Kim Jong Un: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ एक बैठक में शामिल होंगे। समाचार एजेंसी रायटर्स ने ये जानकारी दी है।

अमेरिका के इस कदम से बौखलाया North Korea का तानाशाह Kim Jong Un, समुद्र में दागी ताबड़तोड़ क्रूज मिसाइलें

Kim Jong Un: उत्तर कोरिया ने शनिवार को कई क्रूज मिसाइलें दागीं हैं। इसे अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच हुए सैन्य अभ्यास की बौखलाहट माना जा रहा है।

तानाशाह Kim Jong Un पर भारी पड़ी उनकी ये आदत, अब रात को नहीं आती नींद, ऐसी हो गई है हालत

Kim Jong Un: नॉथ कोरिया के शासक किम जोंग उन इन दिनों अपनी एक बीमारी के चलते काफी परेशान हैं। इस बीमारी की वजह है उनकी दो आदतें।

Kim Jong Un: बुधवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने देश के सुदूर पूर्वी अमूर क्षेत्र में वोस्तोचन कोस्मोड्रोम में मुलाकात की। अमेरिका के साथ चल रहे टकराव के बीच यह मुलाकात दर्शाती है कि कैसे दोनों नेताओं के हित एक जैसे हैं। अधिक विस्तार में जाए बिना, रूस की आधिकारिक समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती ने बताया कि किम एक लिमोसिन में वोस्तोचन कोस्मोड्रोम पहुंचे, जिसे उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग से ट्रेन द्वारा ले जाया गया था और अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित किया गया था।

उत्तर कोरिया ने समुद्र में दागी मिसाइलें

कथित तौर पर कॉस्मोड्रोम में मौजूद पुतिन ने किम का गर्मजोशी से स्वागत किया, उनसे हाथ मिलाया और उन्हें देखकर प्रसन्नता व्यक्त की। रूसी राज्य मीडिया के अनुसार, किम ने अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद रूस की यात्रा के निमंत्रण के लिए पुतिन को धन्यवाद दिया। सरकारी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, दोनों नेता कॉस्मोड्रोम का निरीक्षण करने के बाद बातचीत शुरू करेंगे। दोनों नेताओं की मुलाकात से ठीक पहले उत्तर कोरिया की ओर से समुद्र में दो बैलिस्टिक मिसाइलें लॉन्च की गईं।

तहस नहस हुआ रूसी शिपयार्ड

वहीं, दूसरी ओर रूस के कब्जे वाले क्रीमिया प्रायद्वीप में यूक्रेन ने एक बड़ा हमला किया और मिलाइल लॉन्च की। इस हवाई हमले में कम से कम 24 रूसी नाविकों को चोटें आई हैं। जबकि, शिपयार्ड पूरी तरह तहस नहस हो गया है। इसकी पुष्टि मॉस्को स्थित बंदरगाह शहर सेवस्तोपोल के गवर्नर मिखाइल रज्वोजायेव ने की है। उन्होंने दावा किया कि यूक्रेन ने मैसेजिंग सेवा टेलीग्राम के माध्यम से मिसाइल हमला किया था। गवर्नर ने कहा कि रूसी सेना ने इस हमले का मुहतोड़ जवाब दिया है। हमले से आम नागरिकों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories