USA Winter Storm: अमेरिका में एक बार फिर भीषण बर्फीले तूफान से सारा आम जन जीवन ठप हो गया है। सबसे ज्यादा असर इस बार हवाई सेवाओं पर प़ड़ गया है। इस बार के भीषण तूफान के कारण अमेरिका की हालत पस्त हो गई है। अकेले सोमवार को ही 1000 से अधिक हवाई उड़ानें रद्द कर दी गई। जिसमें अकेले साउथवेस्ट एयरलाइंस को ही आधे से अधिक उड़ानें रद्द करनी पड़ी। इससे पहले क्रिसमस के दिन बॉम बर्फीले तूफान के कहर से भी कई अमेरिकियों की मौत हो गई थी। कई बिजली स्टेशन तबाह हो गये थे।

ये भी पढ़ेंः INDIA-CHINA TENSION: US ने भारत को किया आगाह, कहा- ‘चीन पर पैनी नजर रखो, हरकत करे तो पलटवार करो’

साउथवेस्ट एयरलाइंस की हालत पस्त

फ्लाइट ट्रैकिंग सर्विस फ्लाइट अवेयर के अनुसार 30 जनवरी सोमवार को ही शाम 6 बजे तक पूरे अमेरिका की कुल 1019 हवाई उड़ानों को रद्द कर दिया गया। जिसमें अकेले साउथवेस्ट एयरलाइंस को ही आधे से अधिक उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं। साउथवेस्ट एयरलाइंस कंपनी को सोमवार के अपने तय शेड्यूल में से लगभग 12 प्रतिशत उड़ानों को रद्द करना पड़ा है। दरअसल इस महीने की शुरुआत से ही साउथवेस्ट को उसकी आउटडेटेड तकनीक के कारण अमेरिकी सरकार के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है, जो कि खराब मौसम से निबटने में नाकाम साबित हो रही है। इसके कारण छुट्टियों के सीजन में ही 16700 उड़ानों को रद्द कर दिया था। जिससे अमेरिकी यात्री भारी गुस्से का इजहार कर रहे थे। जबकि अमेरिकी एयरलाइन इंक ने अपने शेड्यूल की 6 फीसदी लगभग 200 उड़ानों को रद्द कर दिया है। आज मंगलवार के ही लिये ही लगभग 797 उड़ानों को रद्द किए जाने की संभावना है।

बर्फीले तूफान से अमेरिका को भारी नुकसान

आपको बता दें पिछले एक महीने में ही बर्फीले तूफानों के कहर के कारण अमेरिका को भारी आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ा है। इससे पहले क्रिसमस के दिन बॉम बर्फीले के कहर से भी अमेरिका को भारी तबाही का सामना करना पड़ा जिसमें कई अमेरिकियों की मौत हो गई थी। कई बिजली स्टेशन तबाह हो गये थे।  शिकागो, डेनेवर,अटलांटा, डेट्रायट तथा न्यूयार्क जैसे शहरों में जानमाल का बहुत नुकसान था। मध्य अलबामा तथा जार्जिया में कई लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा है।  

ये भी पढ़ेंः Pakistan Bomb Blast : फिदायीन हमले से दहला पाकिस्तान, नमाज के दौरान मस्जिद में हुए भीषण बम धमाके में 50 से अधिक नमाजियों की…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।                        

Share.