रविवार, मई 5, 2024
होमViral खबरOptical Illusion: चाय पी रहे शख्स की इन 2 तस्वीरों के बीच...

Optical Illusion: चाय पी रहे शख्स की इन 2 तस्वीरों के बीच खोजें 3 अंतर, जला देगी दिमाग की बत्ती

Date:

Related stories

Optical Illusion: आज के समय में ऑप्टिकल इल्यूजन काफी पॉपुलर गेम हो गया है। इसमें दिमाग की बत्ती गुम हो जाती है। यह बात सच है कि आप अपने दिमाग को इस खेल में लगाकर अपनी बाज की नजर की जांच कर सकते हैं। दरअसल ये तस्वीरें देखने में तो एक तरह लगती है लेकिन इसमें कुछ बारीक अंतर होते हैं जो आपकी नजरों से छुप जाती है। इस ऑप्टिकल इल्यूजन में लोग फंसकर रह जाते हैं। ऐसी एक तस्वीर फिलहाल सोशल मीडिया पर चर्चा में है और दोनों ही तस्वीरों के बीच के अंतर को बताने के लिए आपके पास है 15 मिनट सेकंड का समय।

Optical Illusion देख चकरा जाएगा दिमाग

जहां तक इस तस्वीर की बात करें तो इसमें एक शख्स कुर्सी पर बैठा हुआ नजर आ रहा है और उसके सामने टेबल पर गुलदस्ते के साथ एक चाय का कप है। दोनों ही तस्वीर देखने में तो एक जैसी नजर आ रही है लेकिन इसमें तीन अंतर हैं जिसे ढूंढने के लिए आपको बारीक नजर की जरूरत है। निश्चित तौर पर पहले तो आप इस तस्वीर को देखने के बाद कंफ्यूज हो जाएंगे क्योंकि दोनों ही तस्वीर एक जैसी नजर आ रही है। लेकिन इसके बीच के अंतर जानने के बाद आपका शायद दिमाग हिल जाए। तो चलिए आपका समय शुरू होता है अब।

Optical Illusion में गौर से देखें ये अंतर

अगर 15 सेकंड हो गया और आप अब तक अंतर नहीं ढूंढ पाए हैं तो हम आपको बता देते हैं। जहां तक पहले अंतर की बात करें तो गुलदस्ते की लंबाई के बीच अंतर है। वहीं दूसरा अंतर टाई के आकार में है। तो आखरी अंतर राउंड हैट है। जिन लोगों को ये अंतर नजर आ गए हैं उनकी नजर बाज से कम नहीं है। निश्चित तौर पर उनका आईक्यू लेवल काफी हाई है लेकिन जिन लोगों को ये अंतर दिखाई नहीं दिए हैं उन्हें परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। आप इस तरह के Optical Illusion को हल करके दिमाग को बाज की तरह बना सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories