रविवार, मई 5, 2024
होमViral खबरRajasthan: जब शादी में नोटों की गड्डी देख भौचक्के रह गए लोग,...

Rajasthan: जब शादी में नोटों की गड्डी देख भौचक्के रह गए लोग, मामा ने भरा 3.21 करोड़ का मायरा

Date:

Related stories

Rajasthan: राजस्थान में मायरे का प्रचलन काफी ज्यादा है। मायरे का मतलब होता है कि, शादी से पहले ननिहाल पक्ष की ओर से भांजा या भांजी को दिए जाने वाला सामान। इसी कड़ी में राजस्थान का नागौर जिला एक बार फिर चर्चाओं का हिस्सा बना हुआ है दरअसल राजस्थान के नागौर से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिसे सुनकर सभी के होश उड़ गए।

3 करोड़ 21 लाख रुपए का मायरा

दरअसल राजस्थान के नागौर से एक शादी में तीन मामा अपनी भांजी के लिए इतना मायरा भरा जिसे देखने के बाद सभी के होश उड़ गए। मिली जानकारी के अनुसार जिले के जायल क्षेत्र के झाड़ेली गांव के 3 किसान भाइयों ने अपनी भांजी की शादी में करीबन 3 करोड़ 21 लाख रुपए का मायरा भरा‌। इसी के साथ इन तीनों मामा ने मायरे में अपनी भांजी को गिफ्ट के तौर पर गहने कपड़ों से अनाज तक ट्रैक्टर ट्रॉली स्कूटी और अन्य सामान भी दिया।

भांजी के लिए भरा करोड़ों रुपए का मायरा

बीते बुधवार को नागौर में बुरड़ी गांव में रहने वाले घेवरी देवी और भंवरलाल पोटलिया की बेटी अनुष्का की शादी संपन्न हुई जहां बुरड़ी गांव में रहने वाले अनुष्का के नाना भंवरलाल गरवा के तीनों बेटे हरेंद्र, रामेश्वर और राजेंद्र ने अपनी भांजी के लिए करोड़ों रुपए का मायरा भरा। ऐसा बताया जा रहा है कि, पिता के इस सम्मान को देखकर घेवरी देवी की आंखों में आंसू आ गए। वहीं बेटी के पिता का कहना है कि, परिवार की इकलौती बेटी है और इसकी किस्मत से तीनों बेटों को इतना कुछ मिला है।

Also Read: मेन्टल ट्रॉमा से गुजर रही है Kumkum Bhagya की ये सुपर स्टार, फूट-फूटकर रोते हुए वीडियो किया शेयर

16 बीघा खेती और 41 तोला सोना

जानकारी के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि, मायरे में अनुष्का के ननिहाल की तरफ से उसे साढ़े 16 बीघा खेती के लिए जमीन, एक 30 लाख रुपए का प्लॉट और 41 तोला सोने के अलावा 3 किलो चांदी के गहने दिए गए। इसी के साथ तीनों भाइयों ने बहन को 500-500 रुपए के नोटों से सजी एक चुनरी ओढाकर सम्मान भी दिया

Also Read: Eric Garcetti: भारत में अमेरिका के नए राजदूत का पद संभालेंगे एरिक गार्सेटी, यूएस सीनेट ने दी मंजूरी

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories