मंगलवार, मई 21, 2024
होमविदेशEric Garcetti: भारत में अमेरिका के नए राजदूत का पद संभालेंगे एरिक...

Eric Garcetti: भारत में अमेरिका के नए राजदूत का पद संभालेंगे एरिक गार्सेटी, यूएस सीनेट ने दी मंजूरी

Date:

Related stories

ICC T20 World Cup 2024 के लिए घोषित हुई अस्ट्रेलिया की टीम, जानें किन खिलाड़ियों की मिली जगह?

ICC T20 World Cup 2024: अस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी फाइनल टीम की घोषणा कर दी है।

Eric Garcetti: अमेरिकी संसद की विदेश मामलों से संबंधित समिति ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि, लॉस एंजिल्स के पूर्व मेयर एरिक गार्सेटी भारत में अमेरिका के राजदूत होंगे। बता दें कि, भारत में अमेरिकी राजदूत का पद पिछले 2 साल से खाली था ऐसे में एरिक गार्सेटीजनवरी 2021 से खाली इस पद को ग्रहण करेंगे। अमेरिकी राजदूत के रूप में उनके नामांकन को सीनेट में 52-42 से मंजूरी मिली है।

42 वोट एरिक गार्सेटी के पक्ष में

सीनेट में कुल 52 वोट भारत में अमेरिकी राजदूत के लिए डाले गए जिसमें से 42 वोट एरिक गार्सेटी के पक्ष में पड़े हुए हैं। वहीं 10 वोट उनके खिलाफ थे। डेमोक्रेटिक के सभी सदस्यों के साथ रिपब्लिकन सीनेटर टॉड यंग और बिल हेर्टी ने भी एरिक गार्सेटी के पक्ष में अपना वोट डाला। बता दें कि, एरिक गार्सेटी नई दिल्ली में केन जस्टर की जगह लेंगे।

दो साल बाद इस पद को करेंगे ग्रहण

केन जस्टर को तत्कालीन प्रधानमंत्री डोनाल्ड ट्रम्प के द्वारा नियमित किया गया था और मई 2017 में भारत में अमेरिका के राजदूत बनकर आए थे। ऐसे में अब जो बाइडन की सरकार बनने के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके दो साल बाद अब एरिक गार्सेटी इस पद को ग्रहण करेंगे।

Also Read: One Year of AAP Govt in Punjab: एक साल पूरे होने पर CM Mann ने गिनाई उपलब्धियां, क्या रहा खास यहां जानें

पद के लिए काफी उत्सुक

भारत में अमेरिकी राजदूत में अपने नामांकन को मंजूरी मिलने के बाद एरिक गार्सेटी ने अपनी खुशी का इजहार किया। उन्होंने अपने एक बयान में कहा कि ] ‘मैं राष्ट्रपति जो बाइडन और व्हाइट हाउस का आभारी हूं. मैं भारत में हमारे महत्वपूर्ण हितों का प्रतिनिधित्व करने वाली अपनी सेवा शुरू करने के लिए तैयार और उत्सुक हूं।’ उन्होंने कहा कि, वह आज के नतीजे से काफी खुश हैं. लंबे समय से खाली पड़े महत्वपूर्ण पद को भरना जरूरी था।

Also Read: iPhone 15 को तगड़ी चोट देने आ रही Samsung Galaxy S24 Series! प्रोसेसर से थर-थर कांपेगी टेक मार्केट

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories