गुरूवार, मई 2, 2024
होमViral खबरSnake Attracting Plants: इन पौधों को लगाते ही घर में होने लगते...

Snake Attracting Plants: इन पौधों को लगाते ही घर में होने लगते ही सांपों की बारिश, भूलकर भी ना ना लगाएं

Date:

Related stories

Snake Attracting Plants: घर के आस-पास आपने अकसर कई सारे सांपों को घूमते और फिरते देखा होगा। लेकिन क्या आपको पता है? कुछ ऐसे पौधे या पेड़ होते हैं। जिन्हें लगाने से सांप चुंबक की खींचे चले आते हैं। ये पेड़ इन सांपो को काफी आकर्षित करते हैं। वैसे आपने चंदन के बारे में तो सुना ही होगा कि, इसके आस-पास काफी सांप घूमते हैं। लेकिन इससे हटकर भी कुछ ऐसे पौधे हैं। अगर इन्हें लगा दिया जाए तो सांप खुद आने लगते हैं। इसलिए इन पौधों को गलती से भी नहीं लगाना है।

Snake Attracting Plants: इन पौधों को घर से रखना चाहिए दूर

क्लोवर के पौधे

क्लोवर के पौधे को लेकर भी ये कहा जाता है कि, सांपों को ये बहुत ज्यादा पसंद होता है। अगर आप इसे सजावट के लिए घर में लगाते हैं तो सापों के लिए तैयार हो जाएं। ये काफी घना होता है। जिसमें सांप छिपकर बैठ जाते हैं।

लेमन ट्री

लेमन ट्री पर भी अकसर सांप पाए जाते हैं। क्योंकि इनके आस-पास चिड़िया या फिर चूहे अपना घर बनाते हैं। यहां पर कीड़े-मकौड़ों का भी जाल देखने को मिलता है। जिन्हें खाने के लिए सांप अकसर इन तक पहुंच जाते हैं।

देवदार के पेड़

देवदार के पेड़ पर सांपों को लटकने का बहुत अच्छा लगता है। ये पेड़ सबसे ज्यादा पहाड़ी इलाकों में पाए जाते हैं। ऐसे में आप अगर इन पेड़ों को अपने घर के आस-पास लगाते हैं तो सांप आ सकते हैं। ये पेड़ दिखने में काफी लंबे और खूबसूरत लगते हैं।

हरसिंगार के पौधे

हरसिंगार के पौधों पर बहुत ही खूबसूरत सफेद और ऑरेंज कलर के फूल आते हैं। इनकी खूशबू लोगों को काफी आकर्षित करती है। अगर ये आपके घर के आस-पास हैं तो आपके घर तक सांप पहुंच सकते हैं और नुकसान पहुंचा सकते हैं।

साइप्रेस या सरू

साइप्रेस या सरू के नाम से मशहूर इस खूबसूरत सजावटी पौधों पर सांपों का काफी आकर्षण माना जाता है। ऐसे में अगर आप इसे लगाते हैं तो बहुत मुमकिन है कि, आपके घर तक सांप पहुंच जाएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories