रविवार, मई 26, 2024
होमViral खबरViral photo: बर्फ पर सोते भालू की फोटो ने जीता सबका दिल!...

Viral photo: बर्फ पर सोते भालू की फोटो ने जीता सबका दिल! Nima Sarikhani को मिला बड़ा पुरस्कार

Date:

Related stories

Viral News: लो जी अब ये ही देखना बाकी था! मार्केट में आए मुर्गी और बकरे के गोलगप्पे, देख फूड लवर्स का चकराया सिर

Viral News: गोलगप्पे का एक अनोखा फ्यूजन देख लोगों को आया गुस्सा। चिकन और मटन के गोलगप्पे देख उसके दीवाने हुए उदास ।

Viral Video: ताऊ ने अपने देसी दिमाग से बनाई अनोखी साइकिल , देखने वाले बता रहे मॉर्डन कार

Viral Video: देसी ताऊ ने अपने आइडियाज के चलते एक अनोखी साइकिल बनाई है जिसको देख आप भी हो जाएंगे हैरान। बारिश और धूप से बचाएगी अनोखी साइकिल।

Viral photo: काफी लोगों को फोटो क्लिक करने का बहुत शौक होता है। इसी के चलते कुछ लोग प्रोफेशनल फोटोग्राफर बनकर अपना करियर बनाते हैं और खूब पैसे कमाते हैं। फोटो खींचना अपने आप में बहुत बड़ी कला है। इसी कला को निखारने के लिए फोटोग्राफी की दुनिया में वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर ऑफ द ईयर पीपुल्स च्वाइस अवार्ड Wildlife Photographer of the Year People Choice Award दिया जाता है। इस साल 2023 के विनर्स की भी घोषणा हो गई है।

Viral photo ने जीता Wildlife Photographer of the Year People Choice Award

इस बार ये अवॉर्ड बर्फ पर सो रहे ध्रुवीय भालू की तस्वीर को मिला है। ये फोटो इतना ज्यादा खूबसूरत और कहानी बयां करने वाला है कि, लोगों की पसंद बन गया। इस फोटो में देखा जा सकता है कि, भालू किस तरह से छोटे से बर्फ के टुकड़े पर बहुत ही चैन की नींद ले रहा है। इस फोटो का नाम ‘Ice Bed’ दिया गया है। इस अवॉर्ड के लिए 50 हजार से ज्यादा फोटो को भेजा गया था। उसके बाद जजेज ने इनमें से 100 फोटो को सलेक्ट किया। उसके बाद इस फोटो को अवॉर्ड दिया गया है।

इस फोटो की सुंदरता काफी लुभाने वाली है। इस फोटो को नीमा सरीखानी Nima Sarikhani के द्वारा क्लिक किया गया है। इस फोटो के सपोर्ट में 75000 वोट पड़े हैं। नीमा ने इस फोटो को क्लिक करने के लिए काफी मेहनत की है। नॉर्वेजियन द्वीपों पर 3 दिनों तक वह इस ध्रुवीय भालू को ढूढती रहीं। जिसके बाद उन्हें हिमखंड पर सोता हुआ ये क्यूट सा भालू नजर आया।

Nima Sarikhani को मिला बड़ा सम्मान

लंदन के प्राकृतिक इतिहास संग्रहालय द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में 95 देशों के प्रतिभाशाली फोटोग्राफरों ने हिस्सा लिया था। इस अवॉर्ड को जीतने के बाद नीमा सारीखानी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, “अवार्ड जीतकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। जलवायु परिवर्तन हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती है। मुझे आशा है कि यह तस्वीर आशा जगाएगी। संदेश देगी कि हमने जो गड़बड़ी की है उसे ठीक करने का अभी भी समय है।”

नीमा की अब ये फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories