शुक्रवार, मई 3, 2024
होमViral खबरViral Video: 21 वर्षीय राजनेता ने दिया जोरदार भाषण, दुनिया भर में...

Viral Video: 21 वर्षीय राजनेता ने दिया जोरदार भाषण, दुनिया भर में वायरल हो रहा है वीडियो

Date:

Related stories

Viral Video: न्यूजीलैंड की सबसे युवा सांसद हाना रावहिती मैपी क्लार्क का वीडियो दुनिया भर में तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इसे जमकर शेयर कर रहे है। आपको बता दें कि 170 साल में न्यूजीलैंड की सबसे कम उम्र की सांसद ने यह जोरदार भाषण दिया है। यह वायरल वीडियो दिसंबर 2023 का बताया जा रहा है। 21 वर्षीय हाना रावहिती मैपी क्लार्क अपने भाषण में मतदाताओं से एक वादा करते हुए दिखी। जिसमे वह कह रही है कि मैं अपने मतदाताओं के लिए मर सकती हूं लेकिन में आपके लिए ही जिंदा रहना चाहती हूं।

कौन है हाना रावहिती मैपी क्लार्क?

हाना 170 साल में न्यूजीलैंड की सबसे कम उम्र की सांसद है। हाना पिछले ही साल अक्टूबर महीने में न्यूजीलैंड की संसद के लिए चुनी गई थी। उन्होंने नानाइया महूता को चुनाव हराकर चुनाव जीता था। हाना न्यूजीलैंड के ऑकलैंड और हैमिल्टन शहरों के बीच स्थित एक छोटे कस्बे हंटले की रहने वाली है। वह यहां पर माओरी समुदाय के बच्चों के लिए गार्डेन चलाती है। वहीं वह खुद को राजनेता नही बल्कि माओरी भाषा की रक्षक मानती है। उनका कहना है कि माओरी की नई पीढ़ी को भी सुने जाने की जरूरत है।

क्या है इस वीडियो में खास

हाना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में 21 वर्षीय सांसद ने जिस तरह भाषण दिया। जिसकी लोगों ने जमकर तारीफ की वहीं इस वीडियो को खूब शेयर किया जा रहा है। हाना ने अपने भाषण में कहा संसद में आने से पहले मुझे कुछ सलाह दी गई थी कि मैं किसी भी बात को व्यक्तिगत रूप से न लूं। ठीक है, मैं इस सदन में कही गई हर बात को व्यक्तिगत रूप से लेने के अलावा कुछ नहीं कर सकती।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories