सोमवार, मई 20, 2024
होमViral खबरViral Video: मजे में कर रहे थे बर्फीली वादियों में कैपिंग, अचानक...

Viral Video: मजे में कर रहे थे बर्फीली वादियों में कैपिंग, अचानक सिर पर मंडराया मौत तो ऐसे बची इस पर्वतारोही की जान, देखें शॉकिंग वीडियो

Date:

Related stories

Viral Video: कहते हैं जाको राखे साइयां मार सके कोय। ये कहावत सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहे एक वीडियो में दिख रहे शख्स पर पूरी तरह फिट बैठती है। वीडियो को इंस्टाग्राम पर खूब शेयर किया जा रहा है। वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक पर्वतारोही चमत्कारिक ढंग से चट्टान के एक भारी टुकड़ा से बच निकलता है, जो पहाड़ी से नीचे लुढ़कता हुआ उसकी ओर बढ़ता दिखता है। इसके बाद चट्टान का टुकड़े भी गायब हो जाता है।

बाल-बाल बची पर्वतारोहियों की जान

यह वीडियो पाकिस्तान में काराकोरम रेंज के स्पांटिक शिखर बेस कैंप का है। वैसे तो ये वीडियो वास्तव में 2018 का है, लेकिन इसे अभी व्यापक रूप से साझा किया जा रहा है और इंस्टाग्राम पर इसे 30 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है।

वीडियो में स्पांटिक बेस कैंप में पर्वतारोहियों टेंट लगे हुए नजर आ रहे हैं। तभी एक भारी पत्थर तेज गति से पहाड़ी से लुढ़कता है और दो पर्वतारोहियों की ओर बढ़ता है। दोनों में से एक बाल-बाल बच जाता है, क्योंकि जब चट्टान उसके पास से गुजरी तो वह लगभग चट्टान के रास्ते में ही था।

किसने शेयर किया वीडियो?

इंस्टाग्राम पर ये वीडियो itshimalayas नाम के एक ने शेयर किया है। वीडियो पोस्ट करते हुए itshimalayas ने लिखा “जब मैं स्पांटिक बेस कैंप में था, तो यह विशाल चट्टान सीधे कैंप की ओर आई और मैं इतना भाग्यशाली था कि उस चट्टान से कुछ ही इंच दूर था। चट्टान से बचते हुए मैंने इस पूरे घटनाक्रम को फिल्माया था।”

पाकिस्तान में स्थित है स्पांटिक चोटी

बता दें कि काराकोरम की स्पांटिक चोटी 7 हजार मीटर ऊंची है और पाकिस्तान के गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र के नगर जिले में स्थित है। पर्वतारोही आमतौर पर बाल्टिस्तान के स्कर्दू से अपना अभियान शुरू करते हैं। बेस कैंप तक पहुंचने के बाद, शिखर की ओर अपना सफर शुरू करने से पहले, वे अनुकूलन प्रक्रिया से गुजरते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें