शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमधर्मPushya Nakshtra 2023: इस दिन बन रहा है रवि पुष्य का अत्यंत...

Pushya Nakshtra 2023: इस दिन बन रहा है रवि पुष्य का अत्यंत शुभ योग, इन वस्तुओं को खरीदने से होगा बड़ा लाभ

Date:

Related stories

Petrol-Diesel Price Today: शनिवार को पेट्रोल-डीजल भरवाने से पहले जानें ताजा रेट्स

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के ताजा दाम प्रतिदिन सुबह...

Pushya Nakshtra 2023: अगर आप नए कामकाज की शुरुआत, निवेश, नौकरी, लेन-देन और खरीदारी करने का सोच रहे हैं तो आपके लिए यह खबर बहुत ही खास हो सकती है। बता दें कि, साल 2023 के 5 फरवरी का दिन बेहद खास माना जा रहा है। इस दिन माघ महीने की पूर्णिमा भी है। इसी के साथ इस दिन रवि पुष्य योग का सहयोग भी बन रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रविवार और पुष्प योग के संयोग को रवि पुष्प योग कहा जाता है। बता दें कि, इस योग के साथ सर्वार्थ सिद्धि योग भी बन रहा है। ऐसे में आप सभी देवी देवताओं की पूजा करने के साथ खरीदारी, लेन-देन, काम की नई शुरुआत, निवेश के साथ नौकरी की शुरुआत भी कर सकते हैं।

बन रहा अत्यंत शुभ योग

ज्योतिष शास्त्र और हिंदू पंचांग के अनुसार, इस साल रवि पुष्य योग 5 फरवरी 2023 को सुबह 07 बजकर 10 से दोपहर 12 बजकर 13 मिनट तक रवि पुष्य योग का संयोग बन रहा है। इसी के साथ एक और खास योग और भी बन रहा है। इस योग को बहुत ही दुर्लभ माना जाता है। बता दें कि, इसी दिन माघ पूर्णिमा का शुभ योग भी बन रहा है।

Also Read: Phulera Dooj 2023: फुलेरा दूज पर बन रहे त्रिपुष्कर समेत पांच शुभ योग, जानिए इसका खास महत्व और शुभ मुहूर्त

इन कामों को करना होगा शुभ

रवि पुष्य योग में आप सोना चांदी, वाहन भूमि और संपत्ति खरीद सकते हैं। इस योग में इन चीजों का खरीदना बहुत ही शुभ और फलदाई माना जाता है। अगर आप भी पिछले कुछ समय से सोना-चांदी, वाहन, भूमि, खरीदने की सोच रहे थे तो 5 जनवरी का शुभ दिन आपके लिए काफी लाभदायक हो सकता है।

रवि पुष्य योग के दिन आप मांगलिक कार्य भी करवा सकते हैं क्योंकि पुष्य को ऋग्वेद में वृद्धिकर्ता, मंगलकर्ता, एवं आनंदकर्ता कहा गया है। ऐसे में आप रवि पुष्य नक्षत्र में शादी, सगाई, मुंडन, गृह प्रवेश जैसे कार्य करवा सकते हैं। इसी के साथ अगर आपको किसी नए व्यापार की शुरुआत करनी है तो इससे ज्यादा शुभ दिन नहीं हो सकता।

मांगलिक कार्यों के साथ अगर आपको किसी भी चीज में निवेश करना है तो आप रवि पुष्य नक्षत्र में आराम से कर सकते हैं। इस दिन सूर्य देवता का पूजन और उनके मंत्रो का जाप करने से आरोग्य का वरदान मिलता है और मान सम्मान में बढ़ोतरी भी होती है। इसी के साथ इस दिन निवेश से जुड़े कार्य करने में हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होती है।

रवि पुष्य नक्षत्र में सूर्य उदय और सूर्यास्त के समय मां लक्ष्मी के सामने जी से दीपक जलाने से लक्ष्मी जी की कृपया आप के ऊपर बरसती है। इसी के कारण इस दिन मां लक्ष्मी के सामने घी का दीपक अवश्य जलाएं।

Also Read: Health Tips: खाली पेट सेब खाने से होते हैं कई फायदे लेकिन नुकसान जानकर चौंक जाएंगे आप, जानिए क्या हो सकते हैं साइड इफेक्ट्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories