गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: भयंकर गर्मी झेलने को हो जाओ तैयार, मौसम विभाग ने...

Weather Update: भयंकर गर्मी झेलने को हो जाओ तैयार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Date:

Related stories

Weather Update: पूर्वी यूपी, दिल्ली एनसीआर में हल्की तो वहीं उत्तराखंड और हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट, जानें क्या है मौसम का हाल

Weather Update: देश के ज्यादातर राज्य भारी बारिश की चपेट में है। मौसम विभाग ने कई दिनों तक लगातार बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। विभाग की माने तो आने वाले दिनों में दिल्ली समेत एनसीआर के क्षेत्र में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं पूर्वी यूपी और तटीय बिहार के क्षेत्रों के भी बारिश में भीगने की आशंका है।

Weather Update: कहीं डूब तो कहीं सूख रही फसल, यूपी के 20 से ज्यादा जिले हुए बारिश से प्रभावित, देखें अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग की व्यस्तता इन दिनों बढ़ गई है। देश के विभिन्न हिस्सो में लगातार बारिश देखने को मिल रही है ते वहीं कुछ ऐसे भी क्षेत्र हैं जो लगातार सूखे की मार को झेल रहे हैं।

Weather Update: Delhi-NCR में खूब बरसेंगे बादल, उत्तराखंड, पंजाब समेत देश के कई राज्यों में जारी हुआ अलर्ट

Weather Update: मौसम के तेवर इन दिनों अलग ही देखने को मिल रहे हैं। देश के कई राज्यों में इसके वजह से भारी तबाही भी मची है तो वहीं कुछ ऐसे भी हिस्से भी हैं जो बारिश की बूंद को तरस रहे हैं। ऐसे हा मौसम आज दिल्ली में भी देखने को मिला।

Weather Update: गर्मियां अपने पूरे चर्म पर पहुंच चुकी हैं। ऐसे में लोग गर्मी से बचने के लिए हर तरह के तरीके आजमा रहे हैं, लेकिन उन्हें राहत मिलती हुई नहीं दिख रही है। उत्तर भारत की अगर बात करें तो यहां पर दिल्ली और एनसीआर सहित तमाम राज्यों में लू के गर्म थपेड़े चल रहे हैं। गर्मी सो लोग बेहाल नजर आ रहे हैं। इस बीच बिपरजॉय चक्रवात ने अपने असर दिखान शुरु कर दिया है। गुजरात के बाद राजस्थान के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस तूफान का सबसे ज्याा असर जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर और जालोर जैसे जिलों में देखने को मिलेगा। यही कारण है कि, मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

ये भी पढ़ें: Adani Group: दुनिया के Top 25 अमीरों की सूची से भी गौतम अडानी हुए बाहर, लगातार गिर रहे हैं कंपनियों के शेयर

कहां बढ़ेगी गर्मी

मौसम विभाग का कहना है कि, 15 जून को बिपरजॉय तूफान देश के कई राज्यों में आंधी और बारिश जैसी स्थिति पैदा कर देगा। हरियाणा,पंजाब राजस्थान और दिल्ली सहित उत्तर भारत में मॉनसून 30 जून को दस्तक देगा। जिसके बाद मौसम बदल जाएगा। मौसम विभाग का कहना है कि, 15 जून के बाद और भी ज्यादा भीषण गर्मी देखने को मिल सकती है। आने वाले दिनों में गर्मी 41 डिग्री सेल्सियस वहीं न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद जा रही है।

कब होगी बारिश

बिहरा झारखंड में तापमान आंकड़ा 44 डिग्री सेल्सियस को भी पार सकता है। मुम्बई की अगर बात करें तो आने वाले दो से तीन दिन में बारिश होने की उम्मीद है। 16 और 17 जून को दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान में भयंकर बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें: KTM Electric Scooter में मिलेगी 100KM की रेंज, इन तूफानी स्पेक्स को जानकर Ola और Hero की उड़ी नींद!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories