रविवार, मई 19, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीHoroscope Today 20th May 2023: मेष समेत इन राशि के जातकों की...

Horoscope Today 20th May 2023: मेष समेत इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, जानिए क्या कहते है आपके सितारे

Date:

Related stories

Horoscope Today 20th May 2023: कुछ लोगों के लिए शनिवार का दिन बेहद ही खास होने वाला है राशिफल के अनुसार ही व्यक्ति अपने दिन को जानने के लिए उत्सुक रहता है। व्यक्ति की राशि बताती हैं कि उनका दिन कैसा गुजरेगा। राशिफल के अनुसार 20 मई गुरुवार का दिन कुछ राशियों के लिए विशेष रहेगा। आइए जानते हैं कि आपकी किस्मत के सितारे क्या कहते हैं।

मेष राशि

मेष राशि वालों की बात करें तो इनको परिवार का सहयोग मिलेगा। साथ ही परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर भी घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं। व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में आगे बढ़ने के नए-नए प्रयास करने होंगे। इस राशि की महिलाएं अपने घर के कामों को पूरा करने के बाद कहीं घूमने की प्लानिंग कर सकते है या फिर दोस्तों के साथ कुछ आनंदमय कर सकती हैं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो इनका दिन कल से बेहतर रहेगा। कानूनी तौर पर चल रहे कार्य भी समाप्त होंगे। साथ ही निवेश किया हुआ काम भी पूरा होगा। इसमें सफलता के भी आसार है। इसके अलावा जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं उनको नए कार्य करने का भी मौका मिलेगा। साथ ही अपनी सेहत पर भी पूरा ध्यान दें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों की बात करें तो इनको नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं। साथ ही सीनियर का भी सहयोग मिलेगा। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा। अगर आप कहीं घूमने की भी योजना बना रहे हैं तो इससे भी फायदा मिल सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए शनिवार का दिन काफी अच्छा रहेगा। नौकरी कर रहे लोगों को फिजूलखर्ची पर ध्यान देना होगा और अपने संबंधियों से भी सहयोग लेना होगा। संबंधों में मतभेद चल रहे है तो इन्हें प्यार से समझाएं। साथ ही स्थिति में संयम बरतें। समय के साथ तालमेल बनाए और धार्मिक कार्यों में मन लगाएं रखे।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो इनका दिन काफी मिलाजुला रहने वाला है। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता काफी मानसिक दबाव भी पैदा कर सकती है। छात्र छात्राओं को अपने काम को कल पर नहीं टालना और खाली समय मिले तो अपने काम को पूरा करना है। इसके अलावा व्यापार कर रहे लोगों को अगर अपने व्यापार को आगे बढ़ाना है तो काफी प्रयास करने होंगे। साथ ही भाई बहनों का भी सहयोग मिल सकता है।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों का यह दिन काफी शुभ है। आपके शरीर में चुस्ती फुर्ती बनी रहेगी। साथ ही स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। आप अपने जीवन साथी के साथ खुशमिजाज माहौल बनाए रखेंगे। वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा भी कुछ जिम्मेदारी सौंपी जा सकती हैं। इसके अलावा मित्रों की सहायता से आय के नए अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं।

तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों का दिन काफी अच्छा होने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को कार्यों के लिए पूरा समय देना होगा, तभी परिवर्तन की संभावना बन सकती है। अगर आप वैवाहिक जीवन में भी सुख शांति चाहते हैं तो थोड़ा संयम बरतने की जरूरत है। इसके अलावा व्यापार के लिए नए-नए कांटेक्ट भी मिल सकते हैं जिससे आपको कामयाबी मिलेगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों को नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। अगर आप माता पिता के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाए तो आपके अपने काम भी बन जाएंगे। इसके अलावा आपको अपनी क्षमताओं को पहचानने की जरूरत है।

Also Read: Jyeshta Amavasya 2023: अमावस्या की काली स्याह रात में भूलकर भी ना करें ये गलतियां, नहीं तो जिंदगी हो जाएगी बर्बाद

धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो आपको छोटे छोटे व्यापारियों से भी अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा। इसके अलावा व्यवसाय को आगे बढ़ाने में भी योजना बनाने में मदद मिलेगी। याद रखेगी एक स्वस्थ शरीर में एक स्वस्थ दिमाग निवास करता है। अगर आप बीते समय में बहुत पैसा खर्च कर चुके हैं तो आपको खामियाजा भी भुगतना होगा। इसलिए समय की कीमत को जानते हुए अपनी जरूरतों को पूरा करें। साथ ही फिजूलखर्ची से बचेंगे।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों की बात करें तो इनको परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। साथ ही जो लोग राजनीति में अपना करियर बनाना चाहते हैं उनके लिए भी काफी शुभ समय है। साथ ही पुराने मित्र से आर्थिक मदद की मांग भी हो सकती है। इसी के साथ आपको ही प्रेरणादायक पुस्तक या फिल्म देखें। इससे आपको भी सकारात्मक सोच मिलेगी। साथ ही दिन भी अच्छा गुजरेगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों को विनम्र स्वभाव रखने की जरूरत है। इससे आपको तारीफ मिलेगी। साथ ही आपके ईमानदार और जिंदादिल प्यार के जरिए सभी आपकी तारीफ करेंगें। इसके अलावा आपको वैवाहिक जीवन का भी आनंद मिलेगा। इसी के साथ आप जीवन साथी के साथ सभी कार्य समय पर कर सकते हैं साथ ही नए वाहन कभी सुख प्राप्त हो सकता है।

मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो इनको भाई बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। साथ ही परिवार की समस्या भी खत्म होंगी। काफी समय से चल रही बीमारी से भी छुटकारा मिलेगा। आप अपने निजी मसले अपने नियंत्रण में रखें। इससे आपके मन को भी शांति मिलेगी। आप सभी परिवार के सदस्य धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएं, जिससे मन काफी प्रसन्न रहेगा।

Als Read: Bageshwar Dham का क्यों काटा Bihar पुलिस ने चालान, दूसरी बार भी कर बैठे फिर वही गलती

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories