शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोActiva H-Smart और Jupiter ZX SmartXonnect में से किसमें है ज्यादा दमदार...

Activa H-Smart और Jupiter ZX SmartXonnect में से किसमें है ज्यादा दमदार इंजन! देखिए दोनों का कंपैरिजन

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Activa H-Smart vs Jupiter ZX SmartXonnect: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर ने अपना सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर Activa 6G का एक और नया टॉप वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। इसे Activa H-Smart के नाम से मार्केट में उतारा गया है। यह स्कूटर टीवीएस के जुपिटर जेडएक्स SmartXonnect को टक्कर देता है। कंपनी ने इसमें कई तरह के एडवांस फीचर्स को दिए हैं। जो इस स्कूटर को बनाते हैं खास। तो देखिये इन दोनों स्कूटरों के बीच कंपैरिजन और जानिए की कौन सा स्कूटर होगा आपके लिए खास।

ये भी पढ़ें: 10000 से कम कीमत में मिल रहे SAMSUNG के इन स्मार्टफोन को देख मचल उठेगा दिल, यहां से खरीदें

Activa H-Smart और Jupiter ZX SmartXonnect के स्पेक्स

Specificatio Activa H-Smart Jupiter ZX SmartXonnect
Engine 109.51 cc 109.7 cc
Power 5.77kW @ 8000 rpmMax 5.8 kW @ 7500 rpm
Torque 8.90 Nm @ 5500 rpm torque8.8 Nm @ 5500 rpm
Fuel Tank capacity 5.3 L
Transmission Automatic (V-Matic) CVT automatic
Brake Type Front & Rear Drum 220 mm Disc F & 130 mm Drum R

Activa H-Smart और Jupiter ZX SmartXonnect की कीमत में अंतर

होंडा Activa H-Smart की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 80537 रुपये है। स्कूटर 6 कलर ऑप्शन में बिक्री के लिए उतारा गया है। वहीं TVS Jupiter ZX SmartXonnect वेरिएंट भी हाल ही में लॉन्च किया गया है और यह स्कूटर Honda Activa के H Smart वेरिएंट से करीब 5136 रुपये महंगा है। टीवीएस जुपिटर ZX SmartXonnect की एक्स शोरूम कीमत 85673 रुपये है। यह स्कूटर दो रंग मैट ब्लेक और कॉपर ब्रोंज में उपलब्ध है।

दोनों स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स

एक्टिवा एच-स्मार्ट में एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कीलेस एक्सेस, कीलेस इंजन स्टार्ट/स्टॉप, कीलेस सीट लॉक/अनलॉक, फाइंड माय व्हीकल/एन्सर बैक फंक्शन जैसे कई फीचर्स दिये गए हैं।

वहीं जुपिटर ZX SmartXonnect में आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम, क्रोम मिरर, यूएसबी मोबाइल चार्जर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वॉइस असिस्टनेविगेशन असिस्टकॉल/एसएमएस अलर्ट जैसे कई नए फीचर्स देखने को मिलते हैं।

इनके साथ ही इन दोनों स्कूटर में एलईडी हेडलैम्प्स, अलॉय व्हील्स, साइलेंट स्टार्ट, ऑल-इन-वन लॉक ऑनबोर्ड सहित इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर जैसे फीचर्स भी दिये गए हैं।

ये भी पढ़ें: नींद से लेकर धड़कनों तक का ध्यान रखने वाली ONEPLUS NORD SMART WATCH को सस्ते में खरीदनें का मौका, यहां से उठाएं लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories