मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोकमाल का पावरट्रेन और रेट्रो स्टाइलिश लुक में धूम मचाने आ सकती...

कमाल का पावरट्रेन और रेट्रो स्टाइलिश लुक में धूम मचाने आ सकती हैं New Royal Enfield, Jawa Bike से होगा मुकाबला!

Date:

Related stories

Classic Legends जल्द ही BSA ब्रॉन्ड को कर सकता है लॉन्च, Royal Enfield से होगा कड़ा मुकाबला!

Classic Legends: भारत में मोटरसाइकिल सेक्टर में क्लासिक लीजेंड्स...

New Royal Enfield Bike: मोटरसाइकिल कंपनी रॉयल एनफील्ड लगातार अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने पर जोर दे रही है। ऐसे में कंपनी अपने पोर्टफोलियों में नई बाइक लाने के लिए काफी जोर-शोर से तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी आने वाले समय में 10 से ज्यादा नई बाइक्स (New Royal Enfield Bike) को लाएगी। इसमें 350cc से लेकर 650cc तक की कई बाइक्स शामिल हैं।

New Royal Enfield Bike की खास जानकारी

इंडियन मार्केट में मीटियर 350, हंटर 350, स्क्राम, क्लासिक 350, बुलेट 350, सुपर मीटियर 650, कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्टर 650 शामिल है। वहीं, रॉयल एनफील्ड अपनी दो नई जनरेशन 350cc बाइक पर भी काम कर रही है। बताया जा रहा है कि इन्हें इस साल लॉन्च किया जा सकता है। खबरों की मानें तो इनमें से एक का नाम बाबर 350 और दूसरी बाइक का नाम बुलेट 350 होगा। इन बाइक के लॉन्च से पहले इनकी कुछ जानकारी सामने आई है। इनमें काफी दमदार पावरट्रेन दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: 2023 Royal Enfield Continental GT 650 बाइक देती है सेफ राइडिंग और कंफर्ट फीलिंग, खासियतों पर फिदा हो जाएंगे आप!

New Royal Enfield Bike के संभावित स्पेक्स

इन बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस दौरान इनके कई फीचर्स सामने आए हैं। खबरों के मुताबिक, बाबर 350 में सिंगल पीस सीट, गोल हैंडलैंप, श्राउडेड टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और नए डिजाइन के साथ एलीमेंट्स दिए जाएंगे। दूसरी तरफ, क्लासिक 350 में पिलियन सीट, शॉर्क ऑब्जॉर्बर दिया जाएगा। इसकी अधिक जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

New Royal Enfield Bike का अनुमानित पावरट्रेन

रॉयल एनफील्ड की दो नई बाइक्स में 349cc का इंजन दिया जाएगा। बाबर बाइक में 20bhp की ताकत और 27nm का टॉर्क दिया जा सकता है। वहीं, इसकी क्लासिक 350 में 30bhp की पावर और 40nm का टॉर्क मिल सकता है। इन दोनों ही बाइक्स में मैनुअल ट्रांसमिश दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इन दोनों बाइक्स का मुकाबला जावा बाइक्स से होगा। इन बाइक्स की कीमत 2 लाख एक्सशोरूम हो सकती है। फिलहाल रॉयल एनफील्ड की तरफ से इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें: Amazon Sale: गैस का झंझट खत्म! Electric Cooker पर मिनटों में पकेगा आपका फेवरेट खाना, डील जानकर उछल पड़ेंगे आप!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories