बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोAuto Expo 2023: MG Motors की Hydrogen EV देगी 600KM से ज्यादा...

Auto Expo 2023: MG Motors की Hydrogen EV देगी 600KM से ज्यादा की रेंज, फीचर्स और लुक के आगे दिल हार बैठेंगे आप

Date:

Related stories

Auto Expo 2023: इंडिया में ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए ऑटो एक्सपो 2023 काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। जहां एक ओर इससे कंपनियों को फायदा होगा। वहीं, दूसरी तरफ, नई कारों का इंतजार कर रहे लोगों को धांसू कारों के लुक और उनके फीचर्स की पूरी जानकारी मिल जाएगी। आपको बता दें कि ऑटो एक्सपो 2023 की शुरुआत 13 जनवरी से हो रही है। इस दौरान कई कार निर्माता कंपनियां अपनी नई कारों को पेश कर सकती हैं। इस लिस्ट में एमजी मोटर्स (MG Motors) का नाम भी शामिल है।

MG Motors Hydrogen EV देगी इतनी रेंज

MG Motors इस ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी MG Motors Hydrogen Powered EV को पेश कर सकती है। कहा जा रहा है कि इस कार की रेंज 600 किलोमीटर से भी ज्यादा की होगी। यही वजह है कि इस कार का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। वहीं, इस कार के लुक को लेकर चर्चा है कि इसका लुक एकदम सुपरकूल जैसा होगा।

ये भी पढ़ें: AUTO EXPO 2023 में लॉन्च हो सकती है MARUTI की ELECTRIC SUV समेत ये कारें, जानिए फीचर डिटेल

MG Motors Hydrogen EV से होगी इनकी टक्कर

एमजी मोटर्स Hydrogen Powered EV कार के जरिए भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करना चाहेगी। कहा जा रहा है कि एमजी मोटर्स की सीधी टक्कर हुंडई, टाटा, मारुति और टोयोटा जैसी बड़ी कंपनियों से होगी। ऐसे में कहा जा रहा है कि एमजी मोटर्स इस कार में एक एडवांस तकनीक देगी, जो इसके फीचर्स को काफी अलग और शानदार बनाने का काम करेगी।

MG Motors Hydrogen Powered EV की खासियत

एमजी मोटर्स की विदेशों में बिकने वाली Maxus Euniq 7 का ही ताकतवर पावरस्ट्रैन दिया जाएगा। कहा जा रहा है कि कंपनी इस कार में 92kw के फ्यूल सेल दिए जाएंगे। इस कार की इलेक्ट्रिक मोटर को 201hp की चुंबक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है। बताया जा रहा है कि कंपनी इसमें 6.4 किलोग्राम वाली तीन हाईड्रोजन टैंक देगी। कंपनी का दावा है कि ये 70mpa के प्रेशर से हाईड्रोजन को स्टोर करेगी। कहा जा रहा है कि इसके टैंक को 3 से 5 मिनट के अंदर ही पूरी तरह से भरा जा सकेगा।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories