बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोAuto Expo 2023: Tata की ये धांसू Electric कारें दमदार फीचर्स के...

Auto Expo 2023: Tata की ये धांसू Electric कारें दमदार फीचर्स के साथ हो सकती है पेश, जानिए कीमत और डिटेल

Date:

Related stories

Auto Expo 2023: देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर का सबसे बड़ा मेला कुछ ही दिनों में लगने वाला है। ऐसे में इंडिया की मशहूर कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भी अपनी कई कारों को इसमें प्रदर्शित करेगी। आपको बता दें कि Auto Expo 2023 इस बार काफी खास होने वाला है। ऑटो एक्सपो का लोगों को काफी इंतजार रहता है। अगर आप भी गाड़ियों के मेले का इंतजार कर रहे हैं तो आपको टाटा की तरफ से पेश होने वाली गाड़ियों की जानकारी लेनी चाहिए। बताया जा रहा है कि टाटा मोटर्स इस शो में फ्यूचर की गाड़ियों को पेश करेगी।

Tata Harrier

इस लिस्ट में पहला नाम आता है Tata Harrier का। कहा जा रहा है कि टाटा इस कार के जरिए अपनी तकनीक में थोड़ा सा बदलाव कर सकती है। इस कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इसमें 2 लीटर का डीजल इंजन और ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन को ही दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: AUTO EXPO 2023 में लॉन्च हो सकती है MARUTI की ELECTRIC SUV समेत ये कारें, जानिए फीचर डिटेल

Tata Avinya EV concept

टाटा मोटर्स इस ऑटो एक्सपो शो में अपनी एक और दमदार ईवी कार को पेश कर सकती है। कहा जा रहा है कि ये कार जेन 3 प्योर इलेक्ट्रिक ढांचे पर आधारित होगी। इसकी रेंज को लेकर दावा किया जा रहा है कि इसे एक बार फुल चार्ज करके 500 किलोमीटर से अधिक दूरी तक चलाया जा सकेगा। साथ ही इसमें फास्ट चार्जिंग जैसी सुविधा भी दी जाएगी। इससे कार को जल्दी चार्ज किया जा सकेगा।

Tata Punch EV

ऑटो एक्सपो 2023 टाटा मोटर्स के लिए खास रहेगा। Tata Punch EV इस शो की शान बनकर छा सकती है। इसमें 25kwh की बैटरी पैक दी जा सकती है। इसकी रेंज को लेकर दावा किया जा रहा है कि इसे एक बार पूरी तरह से चार्ज होने पर 300 किलोमीटर तक आसानी से चलाया जा सकता है। इस कार को भी फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, इसकी कीमत को लेकर कहा जा रहा है कि इसे 10 लाख की कीमत पर उतारा जा सकता है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories