बुधवार, मई 8, 2024
होमऑटोAuto Expo 2023 में शोकेस हुईं Ultraviolette F77 की ये दो बाइक्स, ...

Auto Expo 2023 में शोकेस हुईं Ultraviolette F77 की ये दो बाइक्स, सन्नाटे को चीरते हुए हवा से करती हैं बातें

Date:

Related stories

ग्लोबली लॉन्च की जाएगी Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक बाइक, रेंज और टॉप स्पीड है धांसू

Ultraviolette F77: इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों का रुझान...

Auto Expo 2023 में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का जलवा देखने को मिल रहा है। यहां एक से बढ़कर एक EV लॉन्च किए जा रहे हैं। ये देख के ऐसा कहा जा सकता है कि ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर पूरा फोकस किया गया है। इसी कड़ी में इंडिया मेड सुपर बाइक अल्ट्रावॉयलेट ने भी अपनी दो मोटरसाइकिल पेश की हैं। इन दोनों बाइक्स के फीचर्स काफी खास हैं और इनका डिजाइन भी लोगों को काफी आकर्षित कर सकता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको इस बाइक से जुड़ी कई खास बातें और फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

ये दो मोटरसाइकिल की गई हैं शोकेस

ऑटो एक्सपो में काफी ज्यादा ईवी लॉन्च की जा रही हैं। इसकी कड़ी में इंडिया मेड सुपर बाइक अल्ट्रावॉयलेट ने भी अपनी दो मोटरसाइकिल  F77 ऑरिजनल और रीकॉन को ऑटो एक्सपो में शोकेस किया है। बता दें कि अल्ट्रावॉयलेट बेंगलुरू की एक कंपनी है। इनकी बनाई बाइक्स को युवा काफी पसंद करते हैं।

ये भी पढ़ें: इस ELECTRIC CYCLE को 52 फीसदी की छूट के साथ खरीदें, 40KM की माइलेज के साथ मिलेगी डिस्क ब्रेक की सुविधा

क्या हैं फीचर्स

इनके फीचर्स काफी खास हैं। इनमें सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसकी ऑरिजनल सिंगल चार्ज में 206 किलोमीटर की रेंज देती है और रीकॉन भी 307 किलोमीटर की रेंज देती है। ऑरिजनल मॉडल की टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा है और रीकॉन मॉडल की टॉप स्पीड करीब 147 किलोमीटर प्रति घंटा है। इन बाइक्स में 7.1 और 10.3 किलोवॉट की बैटरी फिट की गई है

BrandUltravioletUltraviolet
ModelF77 OriginalF77 Recon
Range per Charge206307
Top Speed 140 kmph140 kmph
Battery Capacity7.1 kWh10.3 kWh
ABSDual ChannelDual Channel

चार्ज करने में लगता है इतना समय

इन बाइक्स को साधारण चार्जर से चार्ज करने में 9 घंटे का समय लगता है और फास्ट चार्जर से चार्ज करने में 3.5 घंटे का समय लगता है।

कैसी है डिजाइन

इसकी डिजाइन काफी क्लासी और अट्रैक्टिव है। यह स्पोर्ट्स बाइक का लुक देते हैं। इसमें तीन कलर ऑप्शन जैसे सुपरसोनिक सिल्वर, स्टील्‍थ ग्रे और प्लाजमा रेड हैं।

क्या है कीमत

अगर इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि F77 Original की शुरुआती कीमत 3.80 लाख रुपए है और F77 रीकॉन की शुरुआती कीमत 4.55 लाख रुपए है। ये एक्सशोरूम कीमत है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories