शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोBajaj की सस्ती Platina 100 Bike को भूलकर भी मजाक में मत...

Bajaj की सस्ती Platina 100 Bike को भूलकर भी मजाक में मत लेना, पेट्रोल सूंघ कर देती है तगड़ा माइलेज

Date:

Related stories

Bajaj Platina 100 Bike: देश की जानी मानी ऑटो कंपनी Bajaj अपने शानदार स्कूटर्स और जबरदस्त बाइक्स के लिए जानी जाती है। यही कारण है कि इसके वाहनों पर ग्राहक काफी प्यार और विश्वास दिखाते हैं। Bajaj की सबसे ज्यादा बिकने और पसंद की जाने वाली बाइक Bajaj Platina 100 है। इस बाइक ने यूजर्स के बीच काफी उत्साह पैदा किया हुआ है। Bajaj Platina 100 कम कीमत में जबरदस्त माइलेज देती है। यही कारण है कि इसे मिडिल क्लास परिवार के द्वारा खूब पसंद किया जाता है। इस बाइक को 2006 में लॉन्च किया गया था। तभी से ही ये ग्राहकों की पहली पसंद बनी हुई है।

ये भी पढ़ें: Pulsar N160 और TVS Apache 160 को क्या दिन में तारे दिखाएगी Hero की Xtreme 160R बाइक? जानें कब देगी तूफानी दस्तक

Bajaj Platina 100 Bike के फीचर्स

फीचर्स Bajaj Platina 100 Bike
इंजन 102cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड DTS-i इंजन
पावर/टार्क 7500rpm पर 7.9PS की पावर और 5500rpm पर 8.3Nm का टॉर्क
रेंज 70 किलोमीटर प्रति लीटर
फ्यूल टैंक 11 लीटर
स्टार्ट किक और सेल्फ स्टार्ट
गियर बॉक्स 4
लाइट हेलोजन
ब्रेक ड्रम
स्पीड 90 km/h

Bajaj Platina 100 Bike में क्या है खास?

ये बाइक 35000 रुपए की कीमत में लॉन्च की गई थी। लेकिन अब ये 65, 856 रुपये से शुरू होती है। ग्राहकों की बढ़ती हुई डिमांड ने इसे अभी तक नंबर वन बाइक बनाया हुआ है। ये खास बाइक आपको Black औ Red, Black ,Silver, Black, Gold and Black और Blue जैसे कलर्स में मिलेगी। चलिए आपको इस खास Bajaj Platina 100 Bike के कुछ शानदार फीचर्स के बारे में बताते हैं। इस खास बाइक का मुकाबला Hero Super Splendor से है।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories