शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोTata की छोटी सी Nano के आगे ढेर हुई Hyundai की i20...

Tata की छोटी सी Nano के आगे ढेर हुई Hyundai की i20 कार! एक ही टक्कर में किया चित

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Tata Nano & Hyundai i20 Collision: देश में Tata की गाड़ियों को जितना पसंद किया जाता है तो इनकी बिल्ड क्वालिटी भी उतनी ही जबरदस्त होती है। Tata की कई गाड़ियों को 4 से 5 स्टार की सेफ्टी रेटिंग भी मिली हुई है। लेकिन सोशल मीडिया पर Tata Nano और Hyundai i20 की टक्कर का एक वीडियो वायरल है जिसमें Tata Nano ने Hyundai i20 को पटकनी दे डाली है। इस भिडंत में टाटा नैनो को तो बहुत कम नुकसान हुआ है लेकिन हुंडई आई20 को काफी परेशानी का सामना करना पड़ गया। इस वीडियो को देख हर कोई हैरान है। तो आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

ये भी पढ़ें: Tiger Reserve में PM मोदी ने जिस Mahindra Bolero Camper कार से की सैर, जानें कितनी है दमदार?

ये है पूरा मामला

दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में पर Tata Nano और Hyundai i20 कार की टक्कर को देखा जा सकता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हाईवे पर तेज रफ्तार में दौड़ रही Hyundai i20 कार अचानक सामने से आ रही टाटा नैनो से टकरा जाती है। इस टक्कर में i20 कंट्रोल नहीं हो पाती है। इस भिडंत में दोनों ही गाड़ियों को नुकसान हुआ है लेकिन Hyundai i20 को काफी ज्यादा नुकसान झेलना पड़ता है।

Tata Nano को पहुँचा काफी कम नुकसान

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि Hyundai i20 का अगला हिस्सा काफी ज्यादा क्षतिग्रस्त हो गया है, जिसमें ग्रिल, हेडलैंप, बोनट और रेडिएटर शामिल हैं। लेकिन नैनो के पिछले हिस्से से टकराने के कारण इसके सिर्फ सी-पिलर को ही थोड़ा सा डैमेज पहुँचता है। इस टक्कर में नैनो के पहियों पर बना मेटल पैनल ही क्षतिग्रस्त देखा जा सकता है। इसके अलावा टाटा नैनो बिल्कुल सही और ठीक-ठाक नजर आ रही है। हैरान की बात है कि इतनी रफ्तार में छोटी और सस्ती कार होते हुए भी टाटा नैनो के लिए इस भीषण टक्कर को झेलता हुआ देख हर कोई हैरान है। गनीमत रही कि इस टक्कर में Hyundai i20 और Tata Nano के यात्रीयों को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है।

ये भी पढ़ें: Maruti Brezza के ये खास फीचर्स Maruti Fronx में ढूंढने से भी नहीं मिलेंग? खरीदने की सोच रहे हैं तो जरुर देख लें

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories