सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोBest Mileage SUVs: Kia, Maruti और Toyota की ये कारें देती हैं...

Best Mileage SUVs: Kia, Maruti और Toyota की ये कारें देती हैं शानदार माइलेज, खरीदने से पहले आप भी जान लीजिए

Date:

Related stories

FASTag यूज करने वाले हो जाएं सावधान! अब Paytm से नही ले पाएंगे ये सुविधा

FASTag: अगर आप अक्सर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अपने वाहन...

Best Mileage SUVs: अगर आप इन दिनों बड़ी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए ये खबर जरूरी है। दरअसल ऑटोमोबाइल सेगमेंट में इस समय एसयूवी कारों की मांग काफी अधिक है। ऐसे में हम आपके लिए कुछ एसयूवी कारों की डिटेल लेकर आए हैं, जो अच्छे स्पेस के साथ शानदार माइलेज (Best Mileage SUVs) भी देती हैं। पूरी जानकारी के लिए आपको पूरा आर्टिकल पढ़ना होगा।

Skoda Kushaq 1.5 TSI

स्कोडा कंपनी की कुशाक एसयूवी एक स्टाइलिश कार है। इसमें शानदार फीचर्स के साथ बेहद ही स्टाइलिश इंटीरियर भी दिया गया है। ये गाड़ी सेफ्टी के मामले में काफी बेहतर है। ये कार 18.6KM  की माइलेज देती है। इस कार में 2651mm का व्हीलबेस दिया गया है।

फीचर्सSkoda Kushaq 1.5 TSI
इंजन1.5 लीटर
ताकत148bhp
टॉर्क250nm
माइलेज18.6KM  

Kia Seltos 1.5 Turbo

साउथ कोरिया की मशहूर कार कंपनी किआ मोटर्स बेहद ही धांसू एसयूवी है। इस कार में 2610mm का व्हीलबेस दिया गया है। इसके साथ ही 433 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसमें 50 लीटर फ्यूल टैंक दिया गया है। इस गाड़ी को लंबे टूर पर लेकर जा सकते हैं। इसकी माइलेज 17.09km है। इस कार में भी अच्छे फीचर्स दिए गए हैं।

फीचर्सKia Seltos 1.5 Turbo
इंजन1.5 लीटर
ताकत158bhp
टॉर्क253nm
माइलेज17.09km

Volkswagen Tigun 1.5 TSI

फॉक्सवॉगन कंपनी की टाइगुन के इस मॉडल में काफी दमदार खूबियां दी गई है। ये कार 18.61km की माइलेज देती है। इस कार में 2651mm का व्हीलबेस दिया गया है। इस कार को सेफ्टी के मामले में ग्लोबल रेटिंग 5 मिली है। इस तरह से ये कार एक शानदार एसयूवी है। इस एसयूवी को लंबी दूरी के लिए एक बेहतर ऑप्शन माना जा सकता है।

फीचर्सVolkswagen Tigun 1.5 TSI
इंजन1.5 लीटर
ताकत148bhp
टॉर्क250nm
माइलेज18.61km

Maruti Grand Vitara

मारुति सुजुकी विटारा में बढ़िया माइलेज दी गई है। ये गाड़ी अपनी मजबूती के साथ अपने फीचर्स के लिए जानी जाती है। इसमें 27.97km की माइलेज दी गई है। इस गाड़ी का इंटीरियर काफी स्टाइलिश है और सेफ्टी के लिए भी अच्छे फीचर्स दिए गए है।

फीचर्सMaruti Grand Vitara
इंजन1.5 लीटर
ताकत102bhp
टॉर्क137Nm 
माइलेज27.97km

Toyota HiRider 1.5 Strong-Hybrid

टोयोटा की इस एसयूवी में काफी दमदार माइलेज दी गई है। कंपनी का दावा है कि ये कार 27.97km की माइलेज देती है। इसका डिजाइन काफी अच्छा होने के साथ ही इसका इंटीरियर भी कमाल का है। इसमें सेफ्टी के लिए कई फीचर्स दिए गए हैं।

फीचर्सToyota HiRider 1.5 Strong-Hybrid
इंजन1.5 लीटर
ताकत91bhp
टॉर्क122Nm 
माइलेज27.97km

ध्यान रहे कि इस खबर में सिर्फ जानकारी के लिए बताया गया है। किसी भी एसयूवी को खरीदने से पहले अपने बजट और किसी कार एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories