रविवार, जुलाई 21, 2024
होमऑटोमस्कुलर लुक के साथ मार्केट में राज करने आई Kia Sonet Aurochs...

मस्कुलर लुक के साथ मार्केट में राज करने आई Kia Sonet Aurochs Edition कार, जानिए पावरट्रेन से लेकर कीमत की जानकारी

Date:

Related stories

Kia Sonet Aurochs Edition: भारतीय कार बाजार में लगातार नई गाड़ियां दस्तक दे रही हैं। ऐसे में अगर आप भी किसी नई कार का इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दें कि साउथ कोरिया की एक मशहूर कार निर्माता कंपनी किआ मोटर्स ने अपनी एक नई कार को बाजार में उतार दिया है। Kia Sonet Aurochs Edition एसयूवी में काफी दमदार फीचर्स दिए गए हैं। जानिए क्या है इस नई कार की पूरी जानकारी।

Kia Sonet Aurochs Edition की जानकारी

आपको बता दें कि किआ कंपनी ने Kia Sonet Aurochs Edition को काफी गुपचुप तरीके से पेश कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस स्पेशल एडिशन HTX वर्जन में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं। इस एसयूवी के आगे के हिस्से की बात करें तो इसमें मस्कुलर फ्रंट और स्किड प्लेट मिलती है। कार के फ्रंट बंपर पर टेंजेरीन इंसर्ट को भी जोड़ा गया है।

Kia Sonet Aurochs Edition कार के आगे और पिछले हिस्से को देखने से पता चलता है कि इसमें स्किड प्लेट को खास तरीके से जोड़ा गया है। कंपनी ने इस कार को चार कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है। इसमें ब्लैक पर्ल, स्पार्कलिंग स्लीवर, ग्रे और ग्लेशियर सफेद पर्ल शामिल है।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Baleno vs Fronx: हैचबैक और एसयूवी में से किसमें मिलेगी ज्यादा माइलेज, मिनटों में जानें बड़ा फर्क

Kia Sonet Aurochs Edition की खूबियां

आपको बता दें कि इस कार में पहले की तरह ही 16 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं, मगर इसमें टेंगेरीन व्हील कैप को जोड़ा गया है। कार की इंटिटियर थीम में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है। इस कार में एंड्राइड आटो, एप्पल कार प्ले, 8 इच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी हैंडलैंप्स, सिंगल पैन सनरूफ, ऑटोमेटिक क्लाईमेट कंट्रोल और रियर साइड में एसी विट्स दी गई है। सेफ्टी के लिए इसमें 4 एयरबैग्स दिए गए हैं।

मॉडलKia Sonet Aurochs Edition
इंजन1.0 लीटर
ताकत 120BHP
टॉर्क172NM
गियरबॉक्स 6 स्पीड imt

Kia Sonet Aurochs Edition का पावरट्रेन

इस कार में 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 120BHP की ताकत और 172NM का टॉर्क दिया गया है। इसके साथ ही 1.5 लीटर का टर्बो डीजल इंजन मिलता है। इसमें 116bhp की ताकत और 250nm का टॉर्क दिया गया है। दोनों इंजन ऑप्शन 6 स्पीड imt गियरबॉक्स के साथ आते हैं। वहीं, डीजल इंजन को 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.85 लाख रुपये है। वहीं, इसके डीसीटी वेरिएंट को 12.39 लाख एक्सशोरूम कीमत के साथ पेश किया गया है।

ये भी पढ़ें: Earbuds Tips: ईयरबड्स खरीदते वक्त न करें ये गलतियां, इन बातों को जान लें वरना पड़ेगा पछताना

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories