बुधवार, मई 1, 2024
होमऑटोBest Selling SUV in India: Hyundai Creta को पछाड़ते हुए Tata Nexon...

Best Selling SUV in India: Hyundai Creta को पछाड़ते हुए Tata Nexon बनी देश की नंबर वन एसयूवी कार, बेची इतनी यूनिट्स

Date:

Related stories

Best Selling SUV in India: भारत समेत पूरी दुनिया में इलेक्ट्रिक कारों की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में पेट्रोल-डीजल वाली कारें अभी भी अपना जलवा बिखेर रही है। अगर आप इन दिनों किसी नई कार को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको इस न्यूज पर खास ध्यान देने की जरूरत है। आपको बता दें कि कार बाजार में मारुति और टाटा जैसी कंपनियों का कब्जा है। ऐसे में कारों की जनवरी 2023 की सेल रिपोर्ट जारी हो गई है।

मारुति सुजुकी नंबर वन कंपनी

देश की लोकप्रिय कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जनवरी 2023 में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी बन गई है। 2023 का जनवरी महीना मारुति सुजुकी के लिए काफी अच्छा रहा। देश की टॉप 10 कारों में से 7 कारें मारुति सुजुकी की रही।

ये भी पढ़ें: अब गाय के गोबर से दौड़ेंगी MARUTI SUZUKI की कारें, पेट्रोल-डीजल की छुट्टी करने आ रहा ये मास्टरप्लान!

Maruti Suzuki की ये कार बनी नंबर वन

वहीं, Maruti Suzuki Alto देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही। Alto की जनवरी 2023 में 21411 यूनिट्स बिकी। इसके बाद दूसरे नंबर पर मारुति की वैगनआर रही। इस दौरान कंपनी ने 20466 यूनिट्स की बिक्री की।

सबसे अधिक बिकने वाली SUV

वहीं, अगर देश की सबसे अधिक बिकने वाली SUV की बात करें तो टाटा मोटर्स की Tata Nexon ने सभी कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए नंबर एक का स्थान हासिल किया। टाटा नेक्सॉन ने मारुति और हुंडई जैसी दिग्गज कार कंपनियों को मुकाबले में काफी पीछे छोड़ दिया। हालांकि, टाटा कारों की बिक्री के मामले में पांचवे पायदान पर पहुंच गई। जनवरी 2023 में टाटा ने 15567 यूनिट्स की बिक्री की।

Tata Nexon ने Creta को पीछे छोड़ा

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, Tata Nexon को लोगों ने काफी पसंद किया। यही वजह रही कि इसकी बिक्री में 12 फीसदी का इजाफा देखने को मिला। जनवरी 2022 में Tata Nexon ने 13816 यूनिट्स की बिक्री की थी। टाटा ने इस कार को 7.80 लाख रुपये की शुरूआती कीमत के साथ पेश किया था।

जनवरी 2023 की सेल लिस्ट में दूसरे नंबर पर साउथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी हुंडई की Hyundai Creta कार रही। इस दौरान इस कार की 15037 यूनिट्स की बिक्री रही। इस तरह से कंपनी की बिक्री में 52 फीसदी की तेजी देखी गई।

ये भी पढ़ें: नींद से लेकर धड़कनों तक का ध्यान रखने वाली ONEPLUS NORD SMART WATCH को सस्ते में खरीदनें का मौका, यहां से उठाएं लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories