शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोBest Selling Two Wheelers: सबसे ज्यादा बिक्री फिर भी Splendor की चमक...

Best Selling Two Wheelers: सबसे ज्यादा बिक्री फिर भी Splendor की चमक Pulsar के आगे पड़ी फीकी, Honda Activa का राज कायम

Date:

Related stories

 इस बाइक में ऐसा क्या हो जो देखते ही टूट पड़ रहे ग्राहक, देखें 5 Best Selling Bike और स्कूटर

Best Selling Bike में ऐसी कई सारी बाइक्स और स्कूटर हैं। जिन्हें ग्राहको के द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। अगर आप किसी अच्छी बाइक और स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो इन्हें खरीद सकते हैं।

Best Selling Two Wheelers: भारत का ऑटो सेक्टर अच्छी डिमांड के साथ आगे बढ़ रहा है। ऐसे में कई स्टार्टअप और दिग्गज कंपनियां अपने नए मॉडलों को पेश करने की तैयारी कर रही हैं। ऐसे में अप्रैल महीने में टू-व्हीलर की बिक्री को लेकर आंकड़े सामने आए हैं। ऐसे में बताया जा रहा है कि हीरो मोटोकॉर्प ने इस लिस्ट में बाजी मार ली है। अप्रैल महीने में हीरो ने जमकर अपने टू-व्हीलर बेचे। बताया जा रहा है कि इस बिक्री सूची में हीरो स्पेलेंडर बाइक ने पहला स्थान हासिल किया है।

टू-व्हीलर की बिक्री के लिए अप्रैल रहा शानदार

वित्त वर्ष 2023-24 के पहले महीने अप्रैल में टू-व्हीलर की बिक्री काफी अच्छी रही है। इस दौरान 23.79 फीसदी की सालाना वृद्धि दर्ज की गई है। आंकड़ों के मुताबिक, अप्रैल 2023 में 1025782 यूनिट्स टू-व्हीलर की बिक्री हुई। वहीं, बीते साल अप्रैल 2022 में टू-व्हीलर की 828643 यूनिट्स की सेल हुई थी।

ये भी पढ़ें: 350KM की रेंज और गैल्फर डिस्क ब्रेक के साथ धूम मचाने आई Hakkinen Signature Edition Electric Bike, कीमत कर देगी हैरान

अप्रैल 2023 में हीरो और बजाज में टक्कर

आपको बता दें कि अप्रैल 2023 में दो वाहन कंपनियों के बीच काफी करीबी टक्कर देखी गई है। हीरो कंपनी की स्पेलेंडर बाइक जहां बिक्री के मामले में शीर्ष पर रही। वहीं, बजाज कंपनी की पल्सर ने भी कड़ी टक्कर देते हुए अप्रैल 2023 की बिक्री में तीसरा स्थान हासिल किया। आंकड़े बताते हैं कि अप्रैल 2023 में सबसे ज्यादा बजाज पल्सर की बिक्री में इजाफा देखा गया।

हीरो स्पेलेंडर का राज कायम

आपको बता दें कि अप्रैल 2023 में टू-व्हीलर सेक्टर में हीरो स्पेलेंडर और होंडा एक्टिवा ने अपना राज कायम रखा है। हीरो स्पेलेंडर सबसे अधिक बिकने वाली बाइक रही तो वहीं, होंडा एक्टिवा सबसे अधिक बिकने वाला स्कूटर रहा। अप्रैल में हीरो स्पेलेंडर की सेल में 13.30 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई। इस दौरान हीरो स्पेलेंडर की 265225 यूनिट्स की बिक्री हुई।

बजाज पल्सर का जलवा

वहीं, होंडा एक्टिवा स्कूटर ने 50.60 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 246357 यूनिट्स की बिक्री की। इस सूची में तीसरा नंबर बजाज पल्सर बाइक का रहा। अप्रैल में बजाज पल्सर बाइक की बिक्री में 150.59 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। इस दौरान इस दौरान पल्सर की 115371 इकाइयों की बिक्री हुई। बताया जा रहा है कि पल्सर की इस रिकॉर्ड बिक्री के पीछे NS160 और NS200 जैसे मॉडलों की अहम भूमिका है।

ये भी पढ़ें: 6000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च हुआ Redmi A2 स्मार्टफोन, MediaTek Helio G36 के जबरदस्त प्रोसेसर के साथ बहुत कुछ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories