शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमऑटोBharat Mobility Expo 2024: बिना पेट्रोल के दौड़ने वाली Bajaj Pulsar NS160...

Bharat Mobility Expo 2024: बिना पेट्रोल के दौड़ने वाली Bajaj Pulsar NS160 और Bajaj Dominar 400 बाइक्स से उठा पर्दा

Date:

Related stories

Bharat Mobility Expo 2024: गाड़ियों के शौकिनों के लिए दिल्ली में भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 शो चल रहा है। यहां के प्रगति मैदान में इन दिनों बड़ी ऑटो कंपनियों ने डेरा डाला हुआ है। वो अपने चाहने वालों के लिए एक से बढ़कर एक अपकमिंग बाइक्स और कार को पेश कर रही हैं। जिन्हें देखकर ग्राहकों का काफी एक्साइटमेंट बढ़ा हुआ है।

Bharat Mobility Expo 2024 में बजाज की शानदर बाइक्स पेश

इस शानदार शो में देश की सबसे बड़ी दो पहिया वाहन कंपनी बजाज ने अपनी दो जबरदस्त Bajaj Pulsar NS160 और Bajaj Dominar 400 बाइक्स को पेश किया है। ये दोनों ही बाइक्स बिना पेट्रोल के चलती हैं। जी हां, इन्हें चलाने के लिए पेट्रोल की नहीं बल्कि फ्लैक्स-फ्यूल की जरुरत पड़ती है। इन्हें इथेनॉल-ब्लेंड पेट्रोल से चलाया जाएगा। कंपनी ने इसे पेश करते हुए ये नहीं बताया है कि, पेट्रोल में कितना इथेनॉल मिक्स करके इन दोनों गाड़ियों को चलाया जा सकेगा।

Pulsar NS160 और Dominar 400 की दोनों बाइक्स पहले से हैं मौजूद

Pulsar NS160 और Dominar 400 पहले से ही मार्केट में मौजूद हैं। जिनकी एक्स शोरुम कीमत 1.37 लाख और 2.30 लाख रुपए है। ऐसे में इस नए ईधन वेरियंट के साथ आने वाली बाइक्स की क्या कीमत होगी। इसकी कोई भी जानकारी नहीं है।लेकिन अब इन्हें इथेनॉल-पेट्रोल ब्लेंड फ्यूल के नए इंजन के साथ पेश किया गया है। ये कब लॉन्च होंगी ।

इसकी कोई जानकारी नहीं है। फ्लैक्स-फ्यूल को ब्राजील सहित दुनिया के 35 देश इस्तेमाल कर रहे हैं। आपको बता दें, बजाज पहली बार CNG बाइक को मार्केट में बहुत जल्द पेश करने जा रही है। जिसको लेकर काफी चर्चा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories