रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोकपड़ों की तरह 32 रंग बदलने वाली आ गई BMW की Electric...

कपड़ों की तरह 32 रंग बदलने वाली आ गई BMW की Electric Car, फीचर्स देख हो जाएंगे पागल

Date:

Related stories

BMW i7 Electric Car के साथ स्पॉट की गई बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन, करोड़ों की कीमत और शानदार फीचर कर देंगे घायल

BMW i7 Electric Car: बॉलीवुड के अभिनेता और अभिनेत्री गाड़ियों के कितने शौकीन हैं इसको लेकर कितनी रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं। अनेकों बॉलीवुड स्टार्स के पास ऑडी से लेकर बीएमडब्लू तक के कलेक्शन देखने को मिलते हैं।

BMW Electric Car: दुनिया की सबसे मंहगी गाड़ियों में शुमार बीएमडब्लू कार ने मार्केट में एक जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया है। इस कार की खियात ये ही कि, ये रंग बदलती है। Consumer Electronics Show (CES) 2023 की इवेंट में इसे पेश किया गया है। इस कार का नाम i Vision Dee  है। ये एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार है, जिसमें कई शानदार फीचर्स हैं। इस कार को एडवांस कलर चेंज टेक्नोलॉजी  के साथ पेश किया गया है। जिसके जरिए ये 32 अलग-अलग रंगों को बदलती है।

BMW i Vision Dee कार में क्या है खास?

BMW i Vision Dee कार को मार्केट में कब पेश किया जाएगा। इसको लेकर तो ज्यादा जानकारी जानकारी सामने नहीं आयी है। लेकिन खबर है कि, इस कार को बहुत जल्द मार्केट में ग्राहकों के लिए लॉन्च किया जा सकता है। इस कार में इंस्ट्रूमेंट पैनल पर shy-tech सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बॉडी सरफेस को 240 E Ink सेगमेंट में बांटा गया है। जिसके जरिए कुछ ही सेकेन्ड्स में ये कई बेहतरीन रंग बदल सकती है।आपको जानकर हैरानी होगी कि, इस टेक्नोलॉजी को BMW Group के इन-हाउस इंजीनियर्स  ने बनाया है।

ये भी पढ़ें: AUTO EXPO 2023 में लॉन्च हो सकती है MARUTI की ELECTRIC SUV समेत ये कारें, जानिए फीचर डिटेल

एक बार में बदलेगी 32 रंग

इस कार के स्मार्ट फीचर्स को लेकर चर्चा है कि, इसमें  एनालॉग, ड्राइविंग डिटेल्स, कम्यूनिकेशन सिस्टम कंटेंट, ऑगमेंटेड रियलिटी प्रोजेक्शन, डिम की जाने वाली विंडो और वर्चुअल वर्ल्ड एंट्री जैसे शानदार फीचर्स मिल सकते हैं। फिलहाल कंपनी की तरफ ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन खबर है कि, BMW इस Electric Car को बहुत जल्द मार्केट में पेश करेगी। फिलहाल कंपनी ने इस कार के कॉन्सेप्ट के बारे में ही जानकारी दी है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories