शनिवार, मई 11, 2024
होमऑटोसिर्फ 2000 रुपये खर्च करके घर लाएं Bajaj Chetak Electric Scooter, 90km...

सिर्फ 2000 रुपये खर्च करके घर लाएं Bajaj Chetak Electric Scooter, 90km की रेंज के साथ मिलेगा कातिलाना लुक

Date:

Related stories

Bajaj Chetak Electric Scooter: भारत के ऑटो मार्केट में बजाज ऑटो का नाम काफी मशहूर है। ऐसे में जब भी बजाज का नया स्कूटर आता है तो उसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है। ऐसे में इन दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटरों का काफी बोलबाला है। अगर आप भी किसी नए इलेक्ट्रिक स्कूटर (Bajaj Chetak Electric Scooter) को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि आपके पास बजाज का मशहूर स्कूटर चेतक खरीदने का एक स्पेशल चांस है। जानिए क्या है पूरी खबर।

Bajaj Chetak Electric Scooter को सस्ते में खरीदें

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार में बजाज चेतक का इलेक्ट्रिक वर्जन सिर्फ 2000 रुपये में आपका हो सकता है। इसके लिए आपको कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आप सिर्फ 2000 रुपये का भुगतान करके बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपने साथ ला सकते हैं।

ये भी पढ़ें: हाईटेक वॉयस कमांड फीचर के साथ आई TVS Raider 125 Special Edition, पेट्रोल पंप ढूंढने में होगी आसानी

बजाज का क्या है प्लान

यहां पर आपके लिए जानना जरूरी है कि बजाज लगातार अपने इलेक्ट्रिक मार्केट को बढ़ा रहा है। बजाज ने चेतक ब्रांड को साल 2020 में भारतीय बाजार में एक बार फिर से रिलॉन्च किया था। बजाज ने इस बार ICE इंजन के बजाय इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा और चेतक को इलेक्ट्रिक वर्जन में उतारा। वहीं, कंपनी का प्लान है कि चेतक को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लेकर जाया जाए। इसके लिए बजाज ने चेतक स्कूटर के डिजाइन को यूरोपीय बाजार के लिए पेटेंट कराया है।

फीचर्सBajaj Chetak Electric Scooter
बैटरी3kwh
रेंज90km
टॉप स्पीड 63km
चार्जिंग टाइम 5 घंटे

Bajaj Chetak Electric Scooter के स्पेक्स

इसमें 3800W की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। इससे 4080W की ताकत मिलती है। इस स्कूटर में 3kwh की बैटरी पैक दी गई है। दावा किया जा रहा है कि इस स्कूटर को एक बार फुल चार्ज होने के बाद 90km तक चलाया जा सकता है। इसकी टॉप स्पीड 63km प्रति घंटा है। इसे चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगता है। इसकी कीमत की बात करें तो इसे 1.18 लाख रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: लो जी पता लग गए iPhone 15 Series के धमाकेदार फीचर्स! जानिए डिजाइन से लेकर क्या हो सकती है कीमत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories