रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोक्यूट लुक और प्रीमियम फीचर्स के साथ लॉन्च हुई BYD Seagull Electric...

क्यूट लुक और प्रीमियम फीचर्स के साथ लॉन्च हुई BYD Seagull Electric Car, MG Comet की बढ़ेगी टेंशन!

Date:

Related stories

400KM की रेंज से आग लगाने आ रही है BYD Seagull EV कार, खासियतों को गिनते-गिनते थक जाओगे

BYD Seagull EV: इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में जल्द ही बीवाईडी सीगल कार धमाका करने आ रही है। बताया जा रहा है कि इस कार में 400KM की रेंज के साथ काफी दमदार फीचर्स दिए जा सकते हैं।

BYD Seagull Electric Car: दुनिया का इलेक्ट्रिक वाहन सेक्टर काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। चीन की ऑटोमोबाइल कंपनी BYD ने अपनी एक नई धमाकेदार कार को लॉन्च कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस कार में काफी एडवांस फीचर्स के साथ पेश किया गया हैं। ऐसे में जानिए क्या है इस कार की रेंज और सारे स्पेशल फीचर्स।

BYD Seagull Electric Car की जानकारी

बीवाईडी कंपनी ने BYD Seagull Electric Car को पेश करके चीन की ऑटो मार्केट में बड़ा धमाका कर दिया है। ये कार 5 दरवाजों के साथ उतारी गई है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार को शंघाई मोटर शो 2023 में पेश किया है। बताया जा रहा है कि ये इलेक्ट्रिक कार बीवाईडी की अब तक की सबसे छोटी ईवी कार है। इस कार को पहले चीन के बाजार में इसके बाद वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Tata Punch को टक्कर देने आ रही Hyundai माइक्रो एसयूवी Exter, कम कीमत मे मिलेंगे ज्यादा फीचर्स

BYD Seagull Electric Car की खासियत

5 डोर वाली इस हैचबैक कार में आइस ब्रेकिंग हैडलाइट्स एंड प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिए गए हैं। वहीं, पीछे की तरफ एलईडी टेल लाइट्स और स्टील व्हील के साथ स्टाइलिश कवर दिए गए हैं। इस कार में 12.8 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, इंस्ट्रेंट कंसोल, फ्लैट बॉटम स्टेयरिंग व्हील, लेयर्ड डैशबोर्ड,पावर्ड ड्राइवर्स सीट और 2500mm का व्हीलबेस दिया गया है।

मॉडल BYD Seagull Electric Car
बैटरी 30KWH
इलेक्ट्रिक मोटर 74ps
रेंज 305-405km
टॉप स्पीड 130km

BYD Seagull Electric Car की कीमत

इस कार में 74ps  की इलेक्ट्रिक मोटर और 30KWH की बैटरी पैक के साथ 305KM की रेंज देने का दावा किया गया है। वहीं, 100ps की इलेक्ट्रिक मोटर 38kwh की बैटरी पैक के साथ 405km की रेंज मिलने का दावा किया गया है। इस कार को 130km की टॉप स्पीड के साथ चलाया जा सकता है। इस कार की शुरुआती कीमत 9.4 लाख रुपये है और वहीं, इसके टॉप मॉड़ल की कीमत 11.43 लाख रुपये है। वहीं, इस कार को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं बीवाईडी ने अभी तक इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories