शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोक्या भारत में भी तूफानी एंट्री कर सकती है Toyota Yaris कार,...

क्या भारत में भी तूफानी एंट्री कर सकती है Toyota Yaris कार, क्यूट मॉडल के साथ मिल सकता है हाइब्रिड इंजन

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Toyota Yaris: हाल ही में Toyota Yaris हैचबैक कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस कार को पहले भी कई बार देखा जा चुका है। इस कार की भारत में काफी लंबे समय से टेस्टिंग चल रही है। लेकिन यह भी कह पाना मुश्किल है कि कंपनी देश में इस कार की टेस्टिंग क्यों कर रही है? तो आइए जानते हैं आने वाली इस अपकमिंग कार के बारे में सभी जानकारियां।

ये भी पढ़े: अब नहीं लगाने होंगे डीलरशिप के चक्कर, Flipkart पर लिस्ट हुआ Hero Vida V1 Pro Electric Scooter

कैसा होगा Toyota Yaris का पावरट्रेन

आने वाली Toyota Yarisकार कंपनी के सबसे पुराने मॉडल्स में से एक है। इस अपकमिंग कार में हाइब्रिड पावरट्रेन भी उपलब्ध कराया जा सकता है। लेकिन इसकी संभावना काफी कम है कि भारत में यह कार लॉन्च होगी या नहीं। बता दें कि  कंपनी पहले से ही भारत में ग्लैंजा कार की बिक्री करती है, जो कि मारुति सुजुकी के बलेनो पर आधारित है। ऐसे में अगर यारिस भारतीय ऑटो मार्केट में आती है तो यह बहुत महंगी भी हो सकती है।

क्या भारत में भी लॉन्च हो सकती है Toyota Yaris

Toyota Yaris की काफी समय से भारत में टेस्टिंग तो चल रही है लेकिन इसके भारत में लॉन्च होने की उम्मीद कम है। इसे टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। टोयोटा ने अभी हाल ही में अपनी नई इनोवा हाइक्रॉस लॉन्च की है और न्यू जेनरेशन फॉर्च्यूनर को लॉन्च करने की तैयारी भी है। साथ ही कंपनी अपने कई अन्य नए प्रोडक्ट्स पर काम कर रही है। देश में अगर Yaris कार आती है तो ये एक हैचबैक कार के रूप में नजर आएगी। क्योंकि अभी तक कंपनी इस कार को सेडान कार के रूप में बेचती आ रही है। लेकिन इस कार की देश में लॉन्च होने की उम्मीद काफी कम है। अगर यह भारत में आती है तो इसे कंपनी अपने ग्लैंजा से ऊपर रख सकती है।

ये भी पढ़ें: मई में टेक मार्केट दहलाने आ रहे Pixel Fold से लेकर OnePlus सहित ये तमाम धाकड़ फोन, फीचर्स और लुक से हो जाएगा इश्क

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories