शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोTata-Mahindra जैसी देसी कंपनियों को चकमा देकर विदेशी Kia ने पेश की...

Tata-Mahindra जैसी देसी कंपनियों को चकमा देकर विदेशी Kia ने पेश की सबसे बड़ी Carnival KA4 कार! लुक देख हो जाएगा प्यार

Date:

Related stories

Kia Carnival KA4: दक्षिण कोरियाई की वाहन निर्माता कंपनी Kia ने अपनी टॉप एंड कार MPV Carnival की चौथी पीढ़ी KA4 को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया था। यह कार ग्लोबल मार्केट में पहले से ही मौजूद है। इसे कंपनी ने अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में दो साल पहले लॉन्च कर दिया था। उम्मीद है कि कंपनी इसे भारत में जल्दी है लॉन्च कर देगी। तो आइये जानते हैं कि इस कार के बारे में। इसका मुकाबला Tata-Mahindra जैसी गाड़ियों से है।

ये भी पढ़ें: HONDA ACTIVA को टक्कर देने वाले YAMAHA FASCINO 125 HYBRID स्कूटर को मात्र 21000 रुपये में खरीदें

Kia Carnival KA4 की कीमत

बात करें Kia Carnival KA4 की कीमत की तो इसको लेकर कंपनी ने कोई भी खुलासा नहीं किया था, लेकिन उम्मीद की जा रहा है कि यह कार 3200000 रुपये एक्स शोरूम की शुरूआती कीमत से 3700000 रूपये एक्स शोरूम तक जा सकती है। यह कार 3.5L V6 MPi पेट्रोल इंजन, 2.2L Smartstream पैट्रोल इंजन और 3.5L GDi V6 Smartstream डीजल इंजन के साथ देश में लॉन्च हो सकती है। इसमें आने वाला इंजन। हालांकि मौजूदा कार्निवल 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ मार्केट में आती है।   

Kia Carnival KA4 में ये संभावित फीचर्स मिल सकत हैं

आने वाली चौथी पीढ़ी का Kia Carnival KA4 के इंटीरियर की बात करें तो इसमें काफी कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें 12.3-इंच डिस्प्ले वाला MPV इंफोटेनमेंट सिस्टम दिखने की भी उम्मीद है, जो Apple CarPlay और Android Auto के साथ आएगा। इस आने वाली नई कार में मल्टी-ज़ोन टेम्परेचर कट्रोंल, फोल्डिंग गेट और दो पैनोरोमिक सनरूफ भी देखने को मिलेंगी। इस KA4 में टायर का व्हिल बेस पिछली Carnival के मुकाबले 10MM ज्यादा यानी 40MM का होगा। इसमें ADAS सिस्टम भी देखने को मिलेगा। इस कार में ऑटोमैटिक 8 स्पीड़ गियरबॉक्स देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: जबरदस्त कैमरे से REEL और YOUTUBE VIDEO बनाने वालों की किस्मत खोलने आ रही VIVO V27 SERIES, देखें तगड़े फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories