बुधवार, मई 8, 2024
होमऑटोTata, Nissan और MG जैसी कंपनियों को टक्कर देने आ रही Citroen...

Tata, Nissan और MG जैसी कंपनियों को टक्कर देने आ रही Citroen की e-C3, कंपनी ने जारी किया टीजर

Date:

Related stories

Electric Vehicle खरीदने वालो के लिए बड़ी खबर, 31 मार्च से पहले खरीदे नहीं तो…

Electric Vehicle : देश और दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों...

Citroen e-C3: Citroen भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार e-C3 को जल्द ही लॉन्च कर सकती। इसको लेकर कंपनी ने इस कार का टीजर भी जारी कर दिया है। मीडिया में जारी रिपोर्ट के अनुसार उम्मीद यह की जा रही थी कि कंपनी अपनी इस कार को इंडियन ऑटो एक्सपो 2023 में पेश या लॉन्च कर सकती है। पहले से ही जारी रिपोर्ट के अनुसार इस कार की कीमत करीब 10 से 12 लाख रुपये के बीच रहने की संभावना जताई जा रही है। तो पढ़िये Citroen e-C3 के फर्स्ट लुक के बारे में और देखिये इसकी संभावित स्पेसिफिकेशन।

Citroen e-C3 के टीजर में क्या है खास

Citroen की तरफ से जारी टीजर की शुरुआत में दिखाया गया है कि इस कार में एक अच्छा डीजे कन्सोल को बजाते हुए दिखाया गया है, इसका मतलब यह है कि इस गाड़ी में एक अच्छा म्यूजिक सिस्टम भी देखने को मिल सकता है। इसके अलावा Citroen e-C3 के टीजर में इसके नए अवतार और इस कार में प्रयोग हुई नई टेक्नोलॉजी को लेकर भी दिखाया गया है। वहीं लोग इस कार का Auto Expo 2023 में लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, लेकिन कंपनी ने अब तक इस कार को Auto Expo 2023 में लॉन्च नहीं किया है। 14 जनवरी 2023 को Citroen e-C3 का टीजर जारी कर इसका फर्स्ट लुक जारी कर दिया है।

ये भी पढ़ें: STATIQ EV चार्जिंग कंपनी करेगी HERO ELECTRIC और OLA की छुट्टी, 20000 जगहों पर लगाएगी ईवी चार्जिंग पॉइंट्स

Citroen e-C3 में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशन

Range300Km
Battery Pack30.2kWh
Expected Price10-12 Lakh

Citroen e-C3 में मिल सकते हैं ये फीचर्स

Steering-mounted Audio and Bluetooth Controls
Daytime Running Lights
Power Window
Electronic Rearview Mirrors
10-Inch Touchscreen Infotainment System
Digital Speedometer

Citroen e-C3 का लुक

Citroen e-C3 के फर्स्ट लुक की बात करें तो यह कार Citroen e-C3 के पेट्रोल वर्जन से ज्यादा कुछ अलग नहीं दिखती है। इस पूरी कार के लुक में थोड़ा से ही बदलाव देखने को मिल सकता है। वहीं Citroen e-C3 के गियरबॉक्स में बदलाव देखने को मिल सकता है। इस आने वाली नई इलेक्ट्रिक कार की टक्कर Tata की Tiago EV, Nissan Kicks, MG Aster and Maruti Suzuki Grand Vitara से हो सकता है।

Citroen e-C3 की संभावित कीमत

Citroen e-C3 की क़ीमत करीब 10 लाख रुपये से 12 लाख रुपये के बीच रहने की संभावना है। आपको बता दें कंपनी ने Citroen e-C3 के पेट्रोल वर्जन C3 को कुछ महीनों पहले 1.2 लीटर इंजन के साथ 5.98 लाख रुपये की ऑन रोड शुरुआती कीमत से 8.25 लाख रुपये के ऑन रोड प्राइस सेगमेंट पर लॉन्च किया था।

ये भी पढ़ें: FLIPKART और AMAZON पर चल रही SALE में इन शानदार स्मार्टफोन पर मिल रही 40000 रूपए से ज्यादा की छूट, जल्दी करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories