मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमऑटोElectric Scooter: सिंगल चार्ज में मिलेगी 300KM की रेंज, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर...

Electric Scooter: सिंगल चार्ज में मिलेगी 300KM की रेंज, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के हाईक्लास फीचर्स बना देंगे आपको दीवाना

Date:

Related stories

Electric Scooter: रोजमर्रा के काम निबटाने के मकसद से अगर आप किसी ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश कर रहे हैं जो सिंगल चार्जिंग अच्छी खासी रेंज देता हो और सबसे जरूरी चीज बजट में भी आता हो, तो आपकी ये तलाश हमारी ये खबर पूरी कर सकती है क्योंकि यहां आपको एक ऐसे ही इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं। जो आपकी हर चाहत को पूरी कर सकता है। खास बात है इसमें अन्य फीचर्स भी काफी कमाल के मिल जाते हैं।

सिंगल चार्ज में मिलेगी 300 किमी की रेंज

हम जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम है IME रैपिड ई-स्कूटर (IME Rapid Electric Scooter)। इसको हाल ही में एक स्टार्ट-अप ने पेश किया है। इसके बारे में कंपनी ने दावा किया है कि इसे सिंगल चार्ज में 300 किमी तक चलाया जा सकता है। कंपनी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्ग रेंज केटेगरी के हिसाब से डिजाइन किया गया है।

पेश किए गए तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर

कंपनी ने इस रेंज में तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में उतारे हैं। जिनमें एक स्कूटर 100 किमी की रेंज देता है तो दूसरा 200 किमी की रेंज और तीसरा 300 किमी की दमदार रेंज के साथ आता है।

Electric Scooter की खूबियां और मोटर

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2000 वॉट यानी 2Kwh की मोटर प्रदान की गई है। इसमें फीचर्स के तौर पर एलईडी हेललैंप, टर्न इंडीकेटर्स, हेलोजन टेल लाइट, कंम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS), रियर में सिंगल स्प्रिंग सस्पेंशन और फ्रंट में टेलिस्कॉपिक सस्पेंशन दिया गया है। बता दें, फिलहाल इस लॉन्ग रेंज वाले स्कूटर को बैंगलूरु में बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया गया है। हालांकि, कहा जा रहा है जल्द ही इसे देश के बड़े शहरों में भी बिक्री के लिए उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

फीचर्स IME Rapid Electric
मोटर 2Kwh की मोटर मिलती है।
रेंज 300 किमी सिंगल चार्ज
ब्रेकिंग सिस्टमकंम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS)
सस्पेंशन रियर में सिंगल स्प्रिंग सस्पेंशन और फ्रंट में टेलिस्कॉपिक सस्पेंशन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories