रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोसबकी खाट खड़ी करने आ गई Hero की दमदार इंजन से लैस...

सबकी खाट खड़ी करने आ गई Hero की दमदार इंजन से लैस ये बाइक, माइलेज और फीचर्स में हैं शंहशाह

Date:

Related stories

Hero GLAMOUR 125: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियों की लिस्ट में शामिल हीरो मोटोकॉर्प ने हर सेगमेंट में बाइक लॉन्च की हैं और खास बात है कि लोगों को इस कंपनी की बाइक रास भी खूब आती हैं। हाल ही में हीरो की GLAMOUR 125 को नए अवतार के साथ मार्केट में लाया गया है। इसमें कुछ फीचर्स को अपग्रेड के तौर पर शामिल किया गया है तो एर्गोनोमिक्स के मामले में भी कुछ बदलाव देखने को मिले हैं। तकनीकी सहुलियत भी इसमें पहले के मुकाबले थोड़ी एडवांस्ड कर दी गई है। हम यहां इसी बाइक के फीचर्स के बारे में आपको बताने वाले हैं। आइए इसकी डिटेल जानते हैं।

Hero GLAMOUR 125 के इंजन में नहीं हुआ बदलाव

हीरो मोटोकॉर्प ने इस अपग्रेड वेरिएंट के इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है लेकिन टेक्निकली फीचर्स के मामले में इसे पहले की तुलना में एडवांस्ड कर दिया गया है। जैसे अब इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्ल्स्टर की सुविधा देखने को मिलेगी। इसके जरिये आप बाइक से जुड़ी कई सारी जानकारियों को आसानी देख पाएंगे। इसके साथ ही इसमें एक यूएसबी पोर्ट भी प्रदान कराया गया है। जिसके जरिये आप मुश्किल में मोबाइल भी चार्ज कर पाएंगे।

फीचर्सHero GLAMOUR 125
इंजन124.7 cc क्षमता का इंजन
ट्रांसमिशन5-स्पीड
शक्ति6.72 KW (9.1 Ps) @ 7000 RPM
टॉर्क10.35 N-m @ 4000 RPMHero
अधिकतम स्पीड90kmph
ब्रेकिंग सिस्टम रियर-ड्रम, फ्रंट- डिस्क

माइलेज में नहीं होने देगी निराश

इस बाइक को खासतौर से ऐसे लोगों के लिए कंपनी पेश करती है, जिन्हें रोजमर्रा के काम निबटाने के लिए बाइक की तलाश होती है और ऐसे में हर किसी को ऐसे काम करने के लिए बढ़िया माइलेज देने वाली बाइक चाहिए होती है। कंपनी दावा करती है कि इसे एक लीटर पेट्रोल में 63 किमी तक चलाया जा सकता है। बता दें बाइक के इस नए अवतार को टेक्नो ब्लू ब्लैक, कैंडी ब्लैजिंग रेड और स्पोर्ट रेड ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ ग्राहकों के लिए उपलब्ध करवाया गया है।

Hero GLAMOUR 125 की कीमत

इस बाइक को दो वेरिएंट में लाया गया है जो कि डिस्क ब्रेक और बेस ड्रम हैं। इसके बेस ड्रम की एक्सशोरूम कीमत 82348 रुपये और डिस्क ब्रेक वाले वेरिएंट की कीमत 86348 एक्सशोरूम दिल्ली है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories