गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोHero Karizma XMR 210 vs Bajaj Pulsar 220 F: किस बाइक में...

Hero Karizma XMR 210 vs Bajaj Pulsar 220 F: किस बाइक में मिलेगी बेहतर पावर, एक क्लिक में पढ़ें स्पेक्स में बड़ा फर्क

Date:

Related stories

क्या Hero Karizma XMR 210 के स्टाइलिश लुक के सामने फीका पड़ जाएगा बजाज का ये मॉडल, जानें डिटेल

Hero Karizma XMR 210 vs Bajaj Pulsar RS 200: दशकों पहले हीरो की स्टाइलिश बाइक करिज्मा (Hero Karizma XMR 210) का गजब क्रेज देखने को मिलता था। देश के ज्यादातर हिस्सों में लोग भले ही इसे खरीद न सके पर इसके लुक के कायल हो ही जाते थे।

तूफानी दस्तक दे सकती Hero Karizma, दमदार इंजन और फीचर्स ग्राहकों के दिलों पर करेंगे राज

Hero Karizma: बीते दशक भर पहले की ही बात होगी जब हीरो की करिज्मा बॉलिवुड के एक्टरों से लेकर सामान्य परिवार के युवाओं की पहली पसंद हुआ करती थी। बीतते समय के साथ इसमें बदलाव देखने को मिले और धीरे-धीरे हीरो की ये मॉडल ऑटो बाजार से विलुप्त सी गई।

Hero Karizma XMR 210 vs Bajaj Pulsar 220 F: देश के मोटरसाइकिल सेक्टर में इस वक्त कई बेहतरीन मॉडल मौजूद हैं। वहीं, हीरो, टीवीएस, यामाहा और बजाज जैसी दिग्गज कंपनियां अपनी नई बाइक्स पर तेजी से काम कर रही हैं। अगर आप इन दिनों किसी नई बाइक की तलाश में हैं तो आपको इस न्यूज को पूरा पढ़ना चाहिए। दरअसल, हम इसमें दो बाइक Hero Karizma XMR 210 vs Bajaj Pulsar 220 F के बीच अंतर बताएंगे, इससे आपको नई बाइक लेने में आसानी होगी।

Hero Karizma XMR 210

हीरो कंपनी की Karizma XMR 210 के लिए एक ट्रेडमार्क रजिस्टर्ड किया है। कंपनी ने इस बाइक में स्पोर्टी लुक और अग्रेसिव डिजाइन दिया है। इस बाइक में विजुअल टच के साथ स्प्लिट सीट दी है। इस बाइक के पावरट्रेन की बात करें इसमें 210cc का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जा सकता है। इसके साथ ही फ्यूल इंजेक्टेड मोटर दी जा सकती है। इतनी पावर के साथ ये बाइक 24bhp की ताकत और 30nm का टॉर्क दे सकती है। बताया जा रहा है कि इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया जा सकता है। इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील्स और दमदार परफॉर्मेंस दी जाएगी। इसकी कीमत को लेकर अलग-अलग दावा किया जा रहा है, इस बाइक का दाम 1.60 लाख से लेकर 1.80 लाख रुपये हो सकती है। इसे अभी तक लॉन्च नहीं किया गया है। दावा किया जा रहा है कि इसे नवंबर 2023 तक भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। हालांकि, इसकी आफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

मॉडलHero Karizma XMR 210
इंजन210cc
ताकत 24bhp
टॉर्क 30nm

ये भी पढ़े: अब नहीं लगाने होंगे डीलरशिप के चक्कर, Flipkart पर लिस्ट हुआ Hero Vida V1 Pro Electric Scooter

Bajaj Pulsar 220 F

बजाज की इस बाइक में स्टाइलिश लुक के साथ बढ़िया पावरट्रेन भी दिया गया है। बजाज ने इसमें 220cc का इंजन दिया गया है। इसमें 20.11bhp की ताकत और 18.55nm का टॉर्क दिया गया है। 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आने वाली इस बाइक का वजन 160kg है। इस बाइक में 15 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। बजाज ने आगे और पीछे दोनों ही तरफ डिस्क ब्रेक दिया है। इस बाइक का फ्यूल टैंक एक मस्कुलर लुक देता है। इसमें सेमी डिजिटल कंसोल और 17 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें सेफ्टी के लिए एबीएस सेटअप भी दिया गया है। इस बाइक की कीमत 1.37243 लाख रुपये है।

मॉडलBajaj Pulsar 220 F
इंजन220cc
ताकत 20.11bhp
टॉर्क 18.55nm

ये भी पढ़ें: मई में टेक मार्केट दहलाने आ रहे Pixel Fold से लेकर OnePlus सहित ये तमाम धाकड़ फोन, फीचर्स और लुक से हो जाएगा इश्क

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories