सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोHonda Activa स्कूटर ने OLA की धूम को किया चकनाचूर! सबको पछाड़ते...

Honda Activa स्कूटर ने OLA की धूम को किया चकनाचूर! सबको पछाड़ते हुए एक महीने में की ताबड़तोड़ बिक्री

Date:

Related stories

Honda Activa: साल 2023 में इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों की बिक्री में काफी तेजी दर्ज की गई है। पेट्रोल और डीजल के दाम अभी भी आसमान पर बने हुए हैं। यही वजह है कि अब लोग दूसरे विकल्पों की ओर रुख कर रहे हैं। ऐसे में देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक कंपनी ओला इलेक्ट्रिक के लिए ये साल बिक्री के लिहाज से अच्छा रहा है। मगर ओला को सीधे टक्कर होंडा के एक स्कूटर से मिली है। जी हां, आपने सही पढ़ा है। होंडा एक्टिवा (Honda Activa) स्कूटर की सेल ने सबको हैरान कर दिया है।

Honda Activa की धमाकेदार सेल

होंडा एक्टिवा स्कूटर की सेल उम्मीद से अधिक हुई है। ऐसे में ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री पर इसका सीधा असर देखा गया है। ईंधन की कीमतों के आसमानी दाम के बाद भी लोगों ने होंडा के इस स्कूटर को जमकर खरीदा है। आंकड़े इस बात की पुष्टि करते हैं। नवंबर 2023 के दौरान होंडा एक्टिवा स्कूटर की 196055 यूनिट्स की सेल हुई है। यही वजह है कि होंडा एक्टिवा ने सबको पीछे छोड़ दिया है।

Honda Activa के शानदार फीचर्स

होंडा एक्टिवा कंपनी का एक मशहूर स्कूटर है। इस स्कूटर में एंटी थेफ्ट फंक्शन, एनॉलॉग स्पीडोमीटर, इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, ग्रेबरेल, ओडोमीटर, लो ऑयल इंडीकेटर और कई अन्य खूबियां दी गई हैं। स्कूटर में 109.51cc का इंजन दिया गया है। ये 7.6bhp की ताकत और 8.8nm का टॉर्क मिलता है। इसमें 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। स्कूटर में 1260mm व्हीलबेस और 171mm का ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है। दावा किया जा रहा है कि ये 45 से 50KM की माइलेज दे सकता है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 76234 रुपये है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories