मंगलवार, मई 21, 2024
होमऑटोमौत के मुंह में पहुंचा सकती है Honda की ये शाही CB300R...

मौत के मुंह में पहुंचा सकती है Honda की ये शाही CB300R Bike? जानें क्यों कंपनी ने किया रिकॉल

Date:

Related stories

Honda CB300R Bike: देश की बड़ी कंपनियों में शुमार होने वाली Honda अपने हर सेगमेंट में एक से बढ़कर एक गाड़ियों को मार्केट में पेश कर रही है। यही कारण है कि, ग्राहक Honda की बाइक, स्कूटर और कार को जमकर खरीद रहे हैं। लेकिन इस बीच होन्डा की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक  Honda CB300R  को लेकर एक खबर सामने आयी है, जिस सुनकर इसके ग्राहकों को तगड़ा झटका लग सकता है। Honda CB300R  को खराबी केचलते Recall  किया गया है। साल 2022 की कुछ यूनिट्स को कंपनी ने वापस बुलाया है।

Honda CB300R बाइक के यूजर्स की बढ़ी टेंशन

खबरों की मानें तो Honda CB300R Bike के इंजन से पेट्रोल निकल रहा है जिसके कारण आग लगने की घटना हो सकती है। इसी खराबी को देखते हुए कंपनी अपनी इस बाइक को वापस बुला रही है। क्योंकि तेल छलकने से आग लगने से लेकर एक्सीडेंट होने तक कई घटनाएं घट सकती हैं इसलिए कंपनी ने 15 अप्रैल 2023 से बाइक के सभी प्रभावी पार्टस को बदलने का फैसला किया है। ये सभी बदलाव मुफ्त में कंपनी की तरफ से किए जाएंगा।इस बाइक का  मॉडर्न एलिमेंट्स और रेट्रो स्टाइल सभी को अट्रेक्ट करता है। इस बाइक में 286cc DOHC 4-वाल्व लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि इसे काफी पावरफुल बनाता है।

ये भी पढ़ें: Maruti, Tata और Honda समेत कई कंपनियों लॉन्च करने जा रही धाकड़ कारे, खासियतें देख खरीदने का करेगा मन

Honda CB300R के फीचर्स

फीचर्स Honda CB300R Bike
इंजन 286cc इंजन
पावर, टार्क 30.7 bhp की पावर और 27.5 Nm का टार्क
ब्रेक एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग
कीमत 2.77 लाख रुपये
कलर मैट स्टील ब्लैक और पर्ल स्पार्टन रेड
लाइट LED यूनिट्स और इंटीग्रेटेड LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स
फ्यूल टैंक 9.7 लीटर

ये भी पढ़ें: Maruti की Swift और Baleno पर ग्राहक खूब लुटा रहे प्यार, जानें कैसे बनीं Second Hand कारों की बादशाह?

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories