मंगलवार, मई 21, 2024
होमऑटोनई तकनीक और यूनिक फीचर्स के साथ आ रहा है Honda Dio...

नई तकनीक और यूनिक फीचर्स के साथ आ रहा है Honda Dio H Smart स्कूटर, Honda Activa को दे पाएगा टक्कर!

Date:

Related stories

Honda Dio H Smart: बीते एक दशक से ज्यादा वक्त में भारतीय वाहन सेक्टर में होंडा का मशहूर स्कूटर एक्टिवा अभी भी लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। होंडा एक्टिवा अप्रैल महीने की सेल में भी नंबर वन स्कूटर बना हुआ है। वहीं, पिछले कुछ समय कंपनी ने इसका स्मार्ट वर्जन पेश किया था, जिसे काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली। ऐसे में कहा जा रहा है कि अब इसे अगले स्तर पर ले जाएगा।

Honda Dio H Smart की जानकारी

बताया जा रहा है कि होंडा डियो का स्मार्ट वर्जन जल्द ही मार्केट में धमाल मचाने आ सकता है। Honda Dio H Smart स्कूटर को लेकर कुछ जानकारी सामने आई है। जानिए इसमें क्या कुछ फीचर्स मिल सकते हैं।

Honda Dio H Smart की खूबियां

खबरों के मुताबिक, Honda Dio H Smart में तकनीक को अपडेट किया जाएगा और इसमें काफी नए फीचर्स एड किए जाएंगे। इसमें अलॉय व्हील्स और कीलैस स्टार्ट जैसे फीचर मिल सकते हैं। इसमें फ्यूल कैप, स्टोरेज यूनिट को अनलॉक करने, स्मार्ट सेफ फीचर दिए जा सकते हैं। इसके साथ ही इसे भीड़ वाली लोकेशन में ढूंढने के लिए इसके चारों इंडीकेटर में फ्लैश करके उसकी खाली जगह को भरा गया है। इस स्कूटर को चाबी के बिना भी शुरू किया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: हाईटेक वॉयस कमांड फीचर के साथ आई TVS Raider 125 Special Edition, पेट्रोल पंप ढूंढने में होगी आसानी

Honda Dio H Smart की नई तकनीक

दावा किया जा रहा है कि होंडा इस स्कूटर में तकनीक में तो बदलाव करेगी, मगर इसके इंजन में किसी भी तरह का बदलाव नहीं होगा। इसमें 109cc का इंजन मिलता है। इतनी क्षमता पर ये 7.8bhp की ताकत और 9nm का टॉर्क पैदा करता है। बताया जा रहा है कि होंडा इस स्कूटर को इस साल त्योहारी सीजन के दौरान पेश कर सकती है। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 68625 रुपये हो सकती है। हालांकि, अभी तक इसके आधिकारिक जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें: यूनिक डिजाइन वाले Equator 0.75 टन के पोर्टेबल Inverter AC को खरीदने का शानदार मौका, मिल रही 41 फीसदी की छूट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories