रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोHonda Electric Bikes: होंडा ने पेश की धांसू खूबियों से लैस इलेक्ट्रिक...

Honda Electric Bikes: होंडा ने पेश की धांसू खूबियों से लैस इलेक्ट्रिक बाइक, चार्जिंग खत्म होने पर भी दौड़ेगी

Date:

Related stories

Honda Electric Bikes: इंडिया में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। इसी कड़ी में जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने काफी बड़ी तैयारी कर ली है। आपको बता दें कि कंपनी ने साल 2025 तक अपनी इलेक्ट्रिक वाहन पॉलिसी पर काम शुरू कर दिया है। इसके तहत होंडा वैश्विक स्तर पर 10 टू-व्हीलर्स को पेश करेगी।

ईवी सेगमेंट में ये है होंडा की योजना

कंपनी की योजना है कि साल 2027 तक ईवी वाहनों की बिक्री को निर्धारित किया जाए। वहीं, इस दशक के अंत तक कंपनी ने 3.5 मिलियन यूनिट्स की बिक्री का टारगेट रखा है। मालूम हो कि अभी होंडा का इलेट्रिक सेक्टर में इतना दबदबा नहीं है। यही वजह है कि कंपनी जल्द ही ईवी सेगमेंट में भी अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है। इसके लिए कंपनी ने एक ईवी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। इसमें पेट्रोल बेस्ड मशीनों को ईवी पावरस्ट्रेन के साथ फिट किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: अब गाय के गोबर से दौड़ेंगी MARUTI SUZUKI की कारें, पेट्रोल-डीजल की छुट्टी करने आ रहा ये मास्टरप्लान!

होंडा की एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक बाइक्स हुई पेश

आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी कुछ इलेक्ट्रिक बाइक्स को पेश किया है। इसमें Cub e, Dax e और Zoomer e बाइक शामिल है। इन्हें OEMs पर आधारित बताया जा रहा है। होंडा ने इन सभी को सबसे पहले चीन में पेश किया है।

इलेक्ट्रिक बाइक्स के फीचर्स

होंडा के ये स्कूटर स्टाइल के मामले में काफी शानदार हैं। कंपनी के ये स्कूटर आज के लोगों को काफी पसंद आएंगे। कंपनी ने इसे यूटिलिटी व्हीकल के तौर पर बनाया है। कंपनी ने इन बाइक्स में 24KM की टॉप स्पीड दी है और इसकी रेंज बाकी इलेक्ट्रिक बाइक्स के मुकाबले काफी कम है। मगर इसमें फास्ट चार्जिंग और बैटरी बदलने जैसी खूबियां दी गई है। इस बाइक की एक खास बात है कि इसकी चार्जिंग खत्म होने के बाद इसे पैडल से आसानी से चलाया जा सकता है। होंडा इन इलेक्ट्रिक बाइक्स को भारत में कब लॉन्च करेगी, इसकी कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।               

ये भी पढ़ें: नींद से लेकर धड़कनों तक का ध्यान रखने वाली ONEPLUS NORD SMART WATCH को सस्ते में खरीदनें का मौका, यहां से उठाएं लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories