शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोMaruti और Hyundai की नींद उड़ाने आ रही है Honda Elevate SUV!...

Maruti और Hyundai की नींद उड़ाने आ रही है Honda Elevate SUV! धमाकेदार खूबियों के साथ इस दिन होगी रिवील

Date:

Related stories

Honda Elevate SUV: अपनी शानदार कारों के लिए दुनियाभर में मशहूर जापान की कार मेकर कंपनी होंडा एक बार फिर तैयार है। आपको बता दें कि होंडा ने अपने चाहनों वालों को एक बड़ी जानकारी दी है। अगर आप होंडा की नई कार का इंतजार कर रहे हैं तो आपको ये खबर काफी खुशी दे सकती है। दरअसल, होंडा नई एसयूवी को जल्द ही पेश करने वाली है। Honda Elevate बाजार में धमाल मचाने के लिए तैयार है। होंडा ने इस एसयूवी का एक टीजर भी जारी किया था। इसके बाद इसकी कुछ जानकारी सामने आई है।

Honda Elevate देगी दस्तक

होंडा लवर्स को बता दें कि कंपनी एलिवेट एसयूवी में एक स्टाइलिश सनरूफ देगी। होंडा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से बताय है कि इस एसयूवी को 6 जून 2023 को दिल्ली में रिवील किया जाएगा। इस वर्ल्ड प्रीमियम इवेंट में होंडा की नी कार पर से पर्दा उठेगा। जानिए कुछ खास रहने वाला है।

ये भी पढ़े: अब नहीं लगाने होंगे डीलरशिप के चक्कर, Flipkart पर लिस्ट हुआ Hero Vida V1 Pro Electric Scooter

Honda Elevate के संभावित फीचर्स

होंडा की इस कार में पैनॉरमिक सनरूफ नहीं दिया जाएगा। तस्वीर देखने के बाद पता चलता है कि इसमें एलिमेंट शार्प ड़िजाइन दिया जाएगा। इसके साथ ही रूफ रेल, शार्क फिन एंटिना, बॉडी कलर के लिए ORVM दिया जाएगा। इस नई एसयूवी में हैडलैंप्स, एलईडी DRL  दिए जाएगा। वहीं, पीछे की तरफ इसमें एलिवेटेड बैज और एलिवेटेड स्केच का बैज दिया जाएगा। साथ ही एलईडी टेल लाइट्स दी जाएगी। बताया जा रहा है कि इस नई कार को होंडा CR-V के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा।

मॉडलHonda Elevate SUV
इंजन1.5 लीटर
ताकत117bhp
टॉर्क145nm
गियरबॉक्स 5 स्पीड

Honda Elevate की अनुमानित पावरट्रेन

होंडा की इस एसयूवी में 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर के साथ पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इस इंजन को फिफ्थ जेनरेशन होंडा सिटी में इस्तेमाल किया जा रहा है। इतनी क्षमता पर ये कार 117bhp की ताकत और 145nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगी। वहीं, बताया जा रहा है कि होंडा इस कार में हाईब्रिड तकनीक को भी जोड़ सकती है। इस कार को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और सीवीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उतारा जा सकता है।

Honda Elevate की संभावित कीमत

खबरों की मानें तो इस कार में ADAS जैसा फीचर भी दिया जा सकता है। इस कार को 11 से 17 लाख रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत के साथ पेश किया जा सकता है। होंडा की इस कार का मुकाबला मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस और हुंडई क्रेटा जैसी एसयूवी से हो सकता है।

ये भी पढ़ें: मई में टेक मार्केट दहलाने आ रहे Pixel Fold से लेकर OnePlus सहित ये तमाम धाकड़ फोन, फीचर्स और लुक से हो जाएगा इश्क

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories