शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमऑटोHonda Hydrogen CR-V के साथ क्या होंडा Toyota और Hyundai को दे...

Honda Hydrogen CR-V के साथ क्या होंडा Toyota और Hyundai को दे पाएगी टक्कर? पढ़ें लीक अपडेट

Date:

Related stories

Honda Hydrogen CR-V: भारत समेत दुनिया के कई देशों में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में इजाफा देखा जा रहा है। लोगों का ईवी वाहनों के प्रति बढ़ता रुझान कंपनियों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है। ऐसे में कई बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां बैटरी इलेक्ट्रिक वाहनों पर भी जोर दे रहे हैं।

इसमें टोयोटा और हुंडई जैसी नामी कंपनियों के नाम शामिल है। इसी बीच ऑटो इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनी होंडा (Honda) अपनी हाइड्रोजन कार लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी 2025 तक Honda Hydrogen CR-V कार ला सकती है।

Honda Hydrogen CR-V की लीक डिटेल्स

रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि Honda Hydrogen CR-V का डिजाइन काफी मौजूदा गाड़ी से अलग होगा। कार के फ्रंट में लोअर ग्रिल और फ्रंट फ्रेशिया पूरी तरह से बदला हुआ होगा। साथ ही हैडलाइट और टेललाइट्स में भी बदलाव संभव है। होंडा हाइड्रोजन सेल तकनीक सेक्टर में इस कार के अपनी नींव मजबूत करने की पूरी कोशिश करेगी।

Honda Hydrogen CR-V का मुकाबला

अभी तक इस कार की अधिक जानकारी नहीं है। इस कार को सबसे पहले अमेरिका और जापान के बाजार में उतारा जाएगा। होंडा हाइड्रोजन सीआरवी ऐसे सामने में मार्केट में एंट्री लेगी, जब पहले से ही टोयोटा मिराई सेडान और हुंडई नेक्सो एसयूवी का कब्जा है। फिलहाल इस कार की कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories