मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमऑटोHyundai ने फिर i20 कार की कीमतों पर गिराया महंगाई का बम,...

Hyundai ने फिर i20 कार की कीमतों पर गिराया महंगाई का बम, अब खरीदने के लिए चुकानी पड़ेगी मोटी कीमत

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hyundai i20 Price Hike: साउथ कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी Hyundai Motor अपने ग्राहकों की जेब पर दोबारा से बम फोड़ दिया है। कंपनी दोबारा से अपनी पॉपुलर हैचबैक कार Hyundai i20 की कीमत में इजाफा कर दिया है और यह दूसरी बार है कि जब कंपनी ने पिछले महीने से लेकर अब तक अपनी इस कार की कीमत को दो बार बढ़ाया है। ऐसा नई एमिशन पॉलिसी के तहत नए एमिशन नॉर्म्स को ध्यान में रखकर किया जा रहा है। इस कार के अलावा भी सभी वाहन कंपनियां अपने सभी नए मॉडल्स को नए एमिशन नॉर्म्स के तहत अपडेट कर रही हैं और इस कारण ही इनकी कीमतो में इजाफा देखने को मिल रहा है। तो आइए जानते है पूरी जानकारी।

ये है Hyundai i20 की नई कीमत

आपको बता दे कि कि 1 अप्रैल 2023 से सरकार ने वाहनों के लिए नई एमिशन पॉलिसी के तहत नए एमिशन नॉर्म्स को लागू कर दिया है और इस कारण से ही Hyundai ने अपनी इस कार की कीमत में 15 हजार 900 रुपये तक का की वृद्धि कर दी है। यह दूसरी बार है जब कंपनी ने इस कार की कीमत 6 फीसदी तक बढ़ाया है। अब इस कार की नई कीमत 7 लाख 45 हजार 900 रुपये एक्स शोरूम, दिल्ली है। कंपनी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट से इस कार के सभी डीजल वेरिएंट्स को हटा दिया है और यहां सिर्फ केवल पेट्रोल वेरिएंट्स ही लिस्टेड हैं।

इन वेरिएंट्स को किया गया है मंहगा

Hyundai i20 के Magna वाले सभी मैनुअल वेरिएंट पर 43000 रुपये तक की वृद्धि की गई है, जबकि इसके Sportz वेरिएंट के Manual और Automatic वेरिएंट में 14 हजार 600 रुपये और डुअल टोन वेरिएंट को 16 हजार 400 रुपये तक मंहगा किया गया है।

वहीं Hyundai i20 Asta 1.2 लीटर पेट्रोल और और 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन ऑप्शन्स के साथ आने वाली (O) वेरिएंट्स की कीमतों में भी बढ़ोत्तरी की गई है। इस हैचबैक कार का कंपनी N-Line वेरिएंट्स भी पेश करती है।

ये भी पढ़ें: कार में बैठते ही फोन पर बजेगा ‘Audio Seat Belt Reminder’, अब मौत भी कांपेगी थर-थर!

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories