गुरूवार, मई 9, 2024
होमऑटोHyundai Creta की इस खतरनाक Electric Car के आगे क्या फेल हो...

Hyundai Creta की इस खतरनाक Electric Car के आगे क्या फेल हो जाएंगी TATA और Mahindra की कारें?

Date:

Related stories

क्या Hyundai Creta N-Line बनेगी Kia Seltos X Line और Tata Nexon के लिए बड़ी चुनौती बनेगी?

Hyundai Creta N-Line: दक्षिण कोरिया की ऑटो कंपनी Hyundai...

Hyundai Creta Electric Car: जापानी कंपनी Hyundai दुनियाभर में अपनी एक से बढ़कर एक गाड़ियों को लॉन्च करती रहती है। भारत में भी Hyundai की कारों को खूब पसंद किया जाता है।भारत में ज्यादा Hyundai Creta को चाहने वाले ग्राहक हैं। अपने ग्राहकों की इसी पसंद को देखते हुए Hyundai बहुत जल्द सबकी चहिती कार Hyundai Creta के Electric वर्जन को पेश करने जा रही है। Hyundai Creta Electric Car एक नहीं बल्कि कई स्मार्ट फीचर्स से भरी हुई है। इस का कुछ ही समय पहले लिस्ट किया गया है। इसके लुक ने यूजर्स को दीवाना बना दिया है। Hyundai Creta Electric Car को लेकर खबरें चल रही हैं कि, इस कार को इसा साल 2023 में मार्केट में पेश किया जाएगा। इसका मुकाबला TATA और Mahindra से है।

तहलका मचाने आ रही Hyundai Creta Electric Car

Hyundai Creta की इस Electric Car कार को लेकर ज्यादा जानकारी तो सामने नहीं आ सकी है। लेकिन खबर है कि इस कार को 2024 से बनाया जाएगा, जिसके बाद इसे साल 2025 में मार्केट में पेश किया जाएगा। इस कार के फीचर्स को लेकर ज्यादा जानकारी तो सामने नहीं आ सकी है। लेकिन खबर है कि, इसे सिंगल चार्ज पर 400 किमी से ज्यादा की रेंज पर दौड़ाया जा सकेगा। चलिए आपको इसके कुछ लीक हुए फीचर्स की जानकारी देते हैं।

ये भी पढ़ें: अब गाय के गोबर से दौड़ेंगी MARUTI SUZUKI की कारें, पेट्रोल-डीजल की छुट्टी करने आ रहा ये मास्टरप्लान!

Hyundai Creta Electric Car के फीचर्स

बैटरी 39.2kWh की लिथियम-आयन बैटरी पैक 
पावर मोटर 134 bhp की पावर
टार्क 395 Nm का पीक टार्क
चार्जर डीसी फास्ट चार्जर 60 मिनट में इस बैटरी पैक को 0 से 80 प्रतिशत चार्ज करेगा
रेंज 452 किमी की रेंज

Hyundai Creta Electric Car को लेकर ज्यादा जानकारी तो सामने नहीं आ सकी है लेकिन खबर है कि, इसमें कई स्मार्ट फीचर्स दिए गए है जो कि टाटा और महिन्द्रा जैसी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को भी सीधे टक्कर देगी।

ये भी पढ़ें: नींद से लेकर धड़कनों तक का ध्यान रखने वाली ONEPLUS NORD SMART WATCH को सस्ते में खरीदनें का मौका, यहां से उठाएं लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories