शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोHyundai ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, अब इस प्रीमियम हैचबैक कार...

Hyundai ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, अब इस प्रीमियम हैचबैक कार को खरीदने के लिए चुकानी होगी ज्यादा कीमत

Date:

Related stories

Hyundai: भारतीय कार बाजार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी हुंडई ने अपने ग्राहकों को एक बड़ा झटका दिया है। दरअसल, हुंडई ने अपनी फेमस कार Hyundai i20 की कीमतों में वृद्धि कर दी है। हुंडई की प्रीमियम कार में शुमार Hyundai i20 भारत में काफी मशहूर है और इसकी बिक्री भी अच्छी-खासी होती है।

चार महीने में दूसरी बार कीमतों में किया इजाफा

बताया जा रह हा है कि कंपनी ने चार महीने के भीतर दूसरी बार कीमतों में बढ़ोतरी की है। कंपनी के नए ऐलान के साथ ही Hyundai i20 21500 रुपये तक महंगी हो गई है। हुंडई के इस फैसले का असर सबसे ज्यादा Hyundai i20 के टर्बो पेट्रोल वेरिएंट पर पड़ेगा। इस हैचबैक कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 7.18 लाख रुपये है। वहीं, इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 11.68 लाख रुपये तक जाती है।

ये भी पढ़ें: TVS के ELECTRIC SCOOTERS और BIKES के आने से HERO और SUZUKI सहित कई कंपनियों का बढ़ेगा BP, जानें मास्टर प्लान

Hyundai i20 एन-लाइन वेरिएंट भी हुआ महंगा

वहीं, Hyundai ने i20 के एन-लाइन वेरिएंट की कीमतों में भी इजाफा किया है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने इसकी कीमतों में 16500 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। फिलहाल Hyundai i20 के एन-लाइन वेरिएंट की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 10.16 लाख रुपये है। वहीं, इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 12.12 लाख रुपये तक जाती है।

तीन तरह के इंजन विकल्प के साथ आती है ये कार

आपको जानकारी के लिए बता दें कि Hyundai i20 और Hyundai i20 का एन-लाइन वेरिएंट तीन तरह के इंजन के साथ आता है। 1.2 लीटर इंजन के साथ ये कार 82BHP की ताकत और 115NM का टॉर्क पैदा करता है। वहीं, इसके 1.0 लीटर के टर्बो पेट्रोल इंजन में 118BHP की ताकत देता है। इसके साथ ही इसके Hyundai i20 एन-लाइन 1.0 लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन के साथ बेचा जाता है। इस वेरिएंट में 120BHP की ताकत और 175NM का टॉर्क मिलता है।

ये भी पढ़ें: जबरदस्त कैमरे से REEL और YOUTUBE VIDEO बनाने वालों की किस्मत खोलने आ रही VIVO V27 SERIES, देखें तगड़े फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories