रविवार, मई 26, 2024
होमऑटोTVS के Electric Scooters और Bikes के आने से Hero और Suzuki...

TVS के Electric Scooters और Bikes के आने से Hero और Suzuki सहित कई कंपनियों की बढ़ेगी टेंशन! जानें मास्टर प्लान

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

TVS Electric Scooters and Bikes: आपका मन किसी इलेक्ट्रिक टू-व्हिलर को खरीदने का है और आप इसको लेकर प्लान बना रहे हैं, तो यह आपके लिए काम की खबर है। देश की 2 और 3 पहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS ने आने वाले 18 महिनों को कर अपना प्लान तैयार कर लिया है। इसको लेकर कंपनी के डायरेक्टर और CEO केएन राधाकृष्णन ने बताय है कि कंपनी आने वाले अगले 18 महीनों के अन्दर कई नए इलेक्ट्रिक वाहनो को पेश करेगी। तो आइए जानते हैं कि क्या है TVS का अगले 18 महिनों के लिए प्लान।

ये भी पढ़ें: AUTO EXPO 2023 में HYUNDAI और SWIFT & DZIRE (HYBRID)के साथ इन शानदार कारों की होगी मुंह दिखाई

ये है TVS का 18 महीनों का प्लान

बात करें कंपनी के प्लान की इसके तहत आने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों के सेगमेंट की तो ये अपकमिंग ईवी TVS कंपनी के मौजूदा नए इलेक्ट्रिक मॉडल्स TVS iQube से भी पावरफुल हो सकते हैं। बता दें कि iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर 4.4kW मोटर के साथ मार्केट में आता है। कंपनी के प्लान के अनुसार आने वाले नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर 5kW से लेकर 25kW पावर आउटपुट के साथ लॉन्च व पेश किये जा सकते हैं। बता दें कि इस तिमाही में TVS iQube का एक नया ICE मॉडल लॉन्च कर सकती है।

कंपनी इलेक्ट्रिक बाइक्स को भी करेगी लॉन्च

इसके साथ ही यह उम्मीद भी की जा रही है आने वाले 18 महीनों में कंपनी टू-व्हीलर सेग्मेंट में अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक बाइक को भी लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक टीवीएस के सीईओ ने स्वैपेबल/फिक्स्ड बैटरी को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है कि आने वाले अपकमिंग इलेक्ट्रिक टू व्हिलर में बैटरी फिक्स्ड होगी या स्वैपेबल होगी। लेकिन कंपनी के सीईओ द्वारा आने वाले इलेक्ट्रिक टू-व्हिलर में स्वैपेबल/रिमूवेबल बैटरी आने संभावना को लेकर इंकार भी नहीं किया गया है।

टीवीएस मोटर के सीईओ राधाकृष्णन ने दावा किया कि कंपनी के अपकमिंग टू-व्हिलर्स “ग्राहकों को खुश” करेंगे। कंपनी का लक्ष्य हर तिमाही के बीच मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक व्हीकल की बिक्री को दोगुना करना है।

ये भी पढ़ें: जबरदस्त कैमरे से REEL और YOUTUBE VIDEO बनाने वालों की किस्मत खोलने आ रही VIVO V27 SERIES, देखें तगड़े फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories